शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. NHAI statement regarding Fastag in vehicle
Last Modified: नई दिल्ली , गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024 (05:00 IST)

बढ़ सकती है '1 वाहन, 1 FASTag' लागू करने की समय सीमा

FASTag
NHAI statement regarding Fastag in vehicle : भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) अपनी 'एक वाहन, एक फास्टैग' पहल को लागू करने की समय सीमा बढ़ा सकता है। पेटीएम फास्टैग उपयोगकर्ताओं के सामने आने वाली समस्याओं को देखते हुए इसकी समय सीमा मार्च के अंत तक बढ़ाने का प्रस्ताव है। इसका उद्देश्य कई वाहनों के लिए एक ही फास्टैग के इस्तेमाल या एक विशेष वाहन के लिए कई फास्टैग जोड़ने को हतोत्साहित करना है।
एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पेटीएम फास्टैग उपयोगकर्ताओं के सामने आने वाली समस्याओं को देखते हुए इसकी समय सीमा मार्च के अंत तक बढ़ाने का प्रस्ताव है। एनएचएआई ने इससे पहले एक मार्च से 'एक वाहन, एक फास्टैग' पहल को लागू करने की बात कही थी।
 
इससे पहले केवाईसी को अपडेट करने की समय सीमा 29 फरवरी 2024 तक बढ़ा दी थी : अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर बताया, पेटीएम संकट को देखते हुए, फास्टैग उपयोगकर्ताओं को 'एक वाहन-एक फास्टैग' मानक अपनाने के लिए अधिक समय दिया जा सकता है। राजमार्गों का प्रबंधन करने वाले निकाय एनएचएआई ने इससे पहले एक वाहन- एक फास्टैग पहल को लागू करने और अपने फास्टैग के लिए केवाईसी को अपडेट करने की समय सीमा 29 फरवरी 2024 तक बढ़ा दी थी।
इलेक्ट्रॉनिक टोल संग्रह प्रणाली की दक्षता बढ़ाने और टोल प्लाजा पर वाहनों की निर्बाध आवाजाही को संभव बनाने के लिए एनएचएआई ने ‘एक वाहन, एक फास्टैग’ पहल लागू की है। इसका उद्देश्य कई वाहनों के लिए एक ही फास्टैग के इस्तेमाल या एक विशेष वाहन के लिए कई फास्टैग जोड़ने को हतोत्साहित करना है। (भाषा)
Edited By : Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
PM मोदी आज मध्य प्रदेश को देंगे 17500 करोड़ की सौगात, ये परियोजनाएं होंगी शुरू