पुलवामा के शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नीतिका बनीं लेफ्टिनेंट

निष्ठा पांडे| Last Updated: शनिवार, 29 मई 2021 (14:23 IST)
देहरादून। कश्मीर के पुलवामा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी भारतीय सेना की अधिकारी बन गई हैं। नीतिका ढौंडियाल सेना में बनकर 29 मई को आधिकारिक रूप से सेना की वर्दी पहनकर सेना में शामिल हो गई हैं। 18 फरवरी 2019 को एक सैन्य अभियान में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नीतिका ढौंडियाल ने कुछ दिनों बाद ही सेना में शामिल होने का मन बना लिया था। उस दौरान नीतिका, नोएडा में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में काम करती थीं।
ALSO READ:
पासिंग आउट परेड में बोले नौसेना प्रमुख, सेना के तीनों अंगों की एकजुटता महत्वपूर्ण



दिसंबर 2019 में इलाहाबाद में वुमेन एंट्री स्कीम की परीक्षा पास कर उन्होंने स्क्रीनिंग टेस्ट, साइकोलॉजिकल टेस्ट, ग्राउंड टेस्ट, इंटरव्यू, मेडिकल टेस्ट पास में पास होने के बाद मार्च 2020 में मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद चेन्नई की ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी में ट्रेनिंग शुरू की। एकेडमी में आयोजित पिपिंग सेरेमनी में निकिता के कंधों पर सितारे लगाकर उनकी इंट्री भारतीय सेना में हो गई।
इस मौके पर उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने भी निकिता के अधिकारी बनने पर बधाई देते हुए कहा कि पुलवामा हमले के दौरान सर्वोच्च बलिदान देने वाले, शौर्य चक्र से सम्मानित मेजर शहीद विभूति शंकर ढोंढियालकी पत्नी श्रीमती नीतिकाजी का सेना में भर्ती होना न केवल उनके वीर पति को सच्ची श्रद्धांजलि है, अपितु उत्तराखंड के लिए भी गौरव का क्षण है।



और भी पढ़ें :