बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Narendra Modi inaugurates projects worth Rs 15,000 crore in West Bengal
Last Updated : शनिवार, 2 मार्च 2024 (12:28 IST)

पीएम मोदी ने किया पश्चिम बंगाल में 15,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन

4 रेल परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित

पीएम मोदी ने किया पश्चिम बंगाल में 15,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन - Narendra Modi inaugurates projects worth Rs 15,000 crore in West Bengal
Narendra Modi In West Bengal : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 15,000 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। मोदी ने नादिया (Nadia) जिले के कृष्णानगर में आयोजित एक आधिकारिक कार्यक्रम में इन परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इन परियोजनाओं का मकसद पश्चिम बंगाल को विकसित राज्य बनाना है। उन्होंने 4 रेल परियोजनाएं (4 railway projects) भी राष्ट्र को समर्पित की हैं।

 
पॉवर स्टेशन के द्वितीय चरण की आधारशिला रखी : मोदी ने कहा कि ये परियोजनाएं पश्चिम बंगाल की आर्थिक वृद्धि को गति देंगी और रोजगार के अवसर पैदा करेंगी। प्रधानमंत्री ने पुरुलिया जिले में स्थित दामोदर घाटी निगम के रघुनाथपुर थर्मल पॉवर स्टेशन के द्वितीय चरण (2x660 मेगावॉट) की आधारशिला रखी।

 
फ्लू गैस डिसल्फराइजेशन (एफजीडी) प्रणाली का उद्घाटन : उन्होंने मेजिया थर्मल पॉवर स्टेशन में 650 करोड़ रुपए की लागत से विकसित फ्लू गैस डिसल्फराइजेशन (एफजीडी) प्रणाली का उद्घाटन किया। मोदी ने 1,986 करोड़ रुपए की लागत से बने राष्ट्रीय राजमार्ग-12 के 100 किलोमीटर लंबे फरक्का-रायगंज खंड के 4 लेन मार्ग का भी उद्घाटन किया।

 
4 रेल परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित : एक आधिकारिक बयान में बताया गया कि प्रधानमंत्री ने राज्य में 940 करोड़ रुपए से अधिक की 4 रेल परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं। इनमें दामोदर-मोहिशिला लाइन का दोहरीकरण, रामपुरहाट और मुरारई के बीच तीसरी लाइन, बाजारसौ-अजीमगंज रेल लाइन का दोहरीकरण और अजीमगंज एवं मुर्शिदाबाद को जोड़ने वाली 1 नई रेल लाइन शामिल है। इस कार्यक्रम में राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस भी मौजूद थे।(भाषा)
 
Edited by. Ravindra Gupta