मैसेज आया, मोदी सरकार खाते में डाल रही है 15 लाख, बैंकों के बाहर लगी कतार

पुनः संशोधित गुरुवार, 1 अगस्त 2019 (18:10 IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार हर खाते में डाल रही है। यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई और देखते ही देखते के बाहर लोगों की लंबी कतार लग गई। लोग हर हाल में अपना खाता खुलवाना चाहते थे। वे घंटों लाइन में लगे रहे लेकिन जब उन्हें पता चला कि ये खबर मात्र एक अफवाह थी तो उन्हें काफी निराशा हुई।
केरल में गुरुवार की सुबह सोशल मीडिया पर ये खबर तेजी से फैली कि सभी के खाते में 15 लाख रुपए डालने जा रही है। मैसेज में बताया गया कि बैंक में जिसके खाते होंगे उनको इस योजना का लाभ मिलेगा।
सोशल मीडिया के मैसेज को सच मानकर लोग बैंक में खाता खुलवाने के लिए बड़ी संख्या में बैंक और पोस्ट ऑफिस के बाहर कतार में खड़े हो गए। मुन्नार के चाय बागानों में काम करने वाले हजारों लोग अपनी दिहाड़ी मजदूरी छोड़कर बैंक के बाहर लाइन में लगे दिखाई दिए।
अकेले मुन्नार डाकघर में पिछले 3 दिनों में 1050 से अधिक नए खाते खोले गए। इससे पहले देवीकुलम आरडीओ कार्यालय में भी ऐसी ही भीड़ देखी गई थी। उस समय सोशल मीडिया के जरिए दावा किया था कि सरकार बेघरों के लिए जमीन-मकान देने की योजना बना रही है।

बैंक के बाहर जमा भीड़ ने एक बार फिर लोगों को नोटबंदी की याद दिला दी। उस समय सरकार ने एक ही पल में 1000 और 500 के नोट बंद कर दिए थे। फाइल फोटो



और भी पढ़ें :