1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. minimum temperature dropped in northwest india
Written By
Last Updated: गुरुवार, 24 नवंबर 2022 (08:43 IST)

Weather Updates: उत्तर पश्चिमी भारत में न्यूनतम तापमान गिरा, दिल्ली-एनसीआर में AQI मध्यम श्रेणी में

नई दिल्ली। दक्षिण आंध्रप्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु तट के पास पश्चिम, मध्य और उससे सटे दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ गहरा कम दबाव वाले क्षेत्र अब गहरे कम दबाव में बदल गया है।उत्तर पश्चिमी भारत में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज हुई है। दिल्ली और एनसीआर में वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में बना रहा।
 
अब 24 नवंबर को उत्तरी अंडमान सागर के ऊपर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनने की संभावना है। यह चक्रवाती परिसंचरण 25 नवंबर तक कम दबाव का क्षेत्र बना सकता है। इससे संबंधित चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 5.4 किमी ऊपर तक फैला हुआ है।
 
पिछले 24 घंटों की मौसमी हलचल : स्काईमेट के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तटीय आंध्रप्रदेश, उत्तरी तमिलनाडु और रायलसीमा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। कर्नाटक और लक्षद्वीप में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश हुई। उत्तर-पश्चिमी भारत में न्यूनतम तापमान में 1 से 2 डिग्री की गिरावट आई है जबकि मध्यभारत तथा पूर्वी भारत में मामूली गिरावट दर्ज की गई। दिल्ली और एनसीआर के वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में बना रहा।
 
अगले 24 घंटों की संभावित गतिविधि : अगले 24 घंटों के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। आंध्रप्रदेश तमिलनाडु और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।
 
कर्नाटक के शेष हिस्सों और रायलसीमा और लक्षद्वीप में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश संभव है। दिल्ली और एनसीआर का वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में रहेगा। उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों में दिन और रात के तापमान में कुछ और गिरावट आ सकती है।
 
Edited by: Ravindra Gupta