बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Mallikarjun Kharge targeted the government
Written By
Last Updated :हैदराबाद , शनिवार, 16 सितम्बर 2023 (18:04 IST)

खरगे ने साधा सरकार पर निशाना, कहा- सत्तापक्ष आग में घी डाल रहा

खरगे ने साधा सरकार पर निशाना, कहा- सत्तापक्ष आग में घी डाल रहा - Mallikarjun Kharge targeted the government
Mallikarjun Kharge: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कई विपक्षी नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर शनिवार को तीखा प्रहार किया और कहा कि विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' (India) की पिछली 3 बैठकों की सफलता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) और भारतीय जनता पार्टी के नेता लगातार हमले कर रहे हैं।
 
उन्होंने यह दावा भी किया कि देश गंभीर आंतरिक चुनौतियों का सामना कर रहा है और सत्तारूढ़ दल आग में घी डालने का काम कर रहा है। खरगे ने कहा कि सरकार को 2021 की जनगणना और इसके साथ ही जातिगत जगणना करानी चाहिए।
 
उन्होंने कहा कि आज देश कई गंभीर आंतरिक चुनौतियों से जूझ रहा है। मणिपुर की दिल दहला देने वाली घटनाओं को पूरी दुनिया ने देखा। 3 मई 2023 से वहां हिंसा आज भी जारी है। मणिपुर की आग को मोदी सरकार ने हरियाणा में नूंह तक पहुंचने दिया। यहां हिंसा की वारदातें हुईं जिस कारण राजस्थान, उत्तरप्रदेश और दिल्ली में सांप्रदायिक तनाव फैला। खरगे ने कहा कि घटनाएं आधुनिक, प्रगतिशील और धर्मनिरपेक्ष भारत की छवि पर धब्बा लगाती हैं।
 
उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसे हालात में सत्ताधारी दल, सांप्रदायिक संगठन और मीडिया का एक वर्ग आग में घी डालने का काम कर रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमें मिलकर ऐसी ताकतों की पहचान करके उन्हें बेनकाब करते रहना है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार आंकड़ों की हेराफेरी कर रही है तथा 2021 की जनगणना नहीं कराने से 14 करोड़ लोग खाद्य सुरक्षा अधिनियम से और करीब 18 प्रतिशत लोग मनरेगा से बाहर हो गए हैं।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
एनआईटी-सिलचर के छात्र ने की आत्महत्या, प्रदर्शन कर रहे 40 छात्र लाठीचार्ज में घायल