1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. LG asks kejriwal to remove ddc vice chairman jasmine shah
Written By
Last Updated: शुक्रवार, 18 नवंबर 2022 (11:12 IST)

LG का सीएम केजरीवाल को पत्र, जैस्मीन शाह को DDC के वाइस चेयरमैन पद से हटाने के निर्देश

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर जैस्मीन शाह को डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन (DDC) के वाइस चेयरमैन पद से हटाने के निर्देश दिए। शाह पर राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप है।
 
उपराज्यपाल ने डीडीसीडी के वाइस चेयरमैन जैस्मीन शाह को मिलने वाली सभी सरकारी सेवाओं और सुविधाओं पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। दिल्ली के शामनाथ मार्ग, 33 स्थित डीडीसी के वाइस चेयरमैन के ऑफिस चैंबर को सील कर दिया गया है, जिससे कार्यालय में कोई प्रवेश ना कर पाए।

भाजपा सांसद परवेश वर्मा ने शिकायत की थी कि जैस्मीन शाह डीडीसीडी के उपाध्यक्ष होने के बावजूद आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता के रूप में काम कर रहे हैं। यह शिकायत मिलने के बाद शाह के खिलाफ कार्रवाई की गई।
 
भाजपा नेताओं ने सरकारी साधनों का दुरुपयोग कर राजनीतिक प्रचार करने वाले आप नेता जैस्मीन शाह को DDC उपाध्यक्ष पद से पदमुक्त करने पर LG का आभार जताया है।
 
आप नेता जैस्मीन शाह को 4 वर्ष पहले डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन ऑफ दिल्ली के वाइस चेयरमैन बनाया गया था। DDC को दिल्ली सरकार का थिंकटैकं माना जाता है। उस पर जनहित से जुड़ी योजनाओं को तैयार करने और उसे लागू करने की जिम्मेदारी है।
 
Edited by : Nrapendra Gupta