गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Karnataka Home Minister's statement on Prajwal Revanna
Last Updated :बेंगलुरु , बुधवार, 29 मई 2024 (17:50 IST)

कर्नाटक के गृहमंत्री बोले- प्रज्वल को लौटने पर हवाई अड्डे से ही गिरफ्तार किया जाएगा

G. Parameshwara
Karnataka Home Minister's statement on Prajwal Revanna : कर्नाटक के गृहमंत्री जी. परमेश्वर ने बुधवार को कहा कि कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को यहां हवाई अड्डे पर पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 2 दिन पहले जनता दल (सेक्युलर) के निलंबित सांसद  प्रज्वल ने एक वीडियो बयान जारी कर कहा था कि वे 31 मई को विशेष जांच दल (SIT) के सामने पेश होंगे। इसके बाद मंत्री ने यह बयान दिया।
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक हासन के सांसद ने म्युनिख से बेंगलुरु का 30 मई का हवाई टिकट बुक कराया है और वह  31 मई तड़के यहां पहुंच सकते हैं। परमेश्वर ने पत्रकारों से कहा कि सभी जरूरी उपाय किए जाएंगे, क्योंकि उनके  (प्रज्वल) के खिलाफ वॉरंट जारी किया गया है। उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। एसआईटी इंतजार कर रही है। वे उन्हें  गिरफ्तार करेंगे और उनका बयान लेंगे और फिर एसआईटी की प्रक्रिया शुरू होगी।
 
जब उनसे पूछा गया कि क्या प्रज्वल को हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा? तो उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी  हवाई अड्डे पर ही होनी चाहिए, क्योंकि उनके खिलाफ वारंट जारी है। प्रज्वल (33) जद (एस) के संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और हासन लोकसभा क्षेत्र से राजग के उम्मीदवार हैं। उन पर कई महिलाओं के यौन शोषण का आरोप है। बताया जाता है कि वह हासन में मतदान होने के एक दिन बाद 27 अप्रैल को जर्मनी चले गए थे।
पेन ड्राइव वितरित करने के मामले में एसआईटी द्वारा 2 लोगों को गिरफ्तार किए जाने के बारे में पूछे जाने पर परमेश्वर ने कहा कि इस मामले में जो भी शामिल है, उसे गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में 11- 12 लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। यौन शोषण का यह मामला हासन में कई पेन ड्राइव वितरित किए जाने के बाद सामने आया था।(भाषा)
Edited by: Chetan Gour 
ये भी पढ़ें
हीरो होंडा फ्लाईओवर क्षतिग्रस्त, एहतियात के तौर पर NHAI ने बंद की एक लेन