पीएम मोदी से मिले येदियुरप्‍पा, राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज

Last Updated: शुक्रवार, 16 जुलाई 2021 (20:24 IST)
बेंगलुरू, कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा की दिल्‍ली यात्रा ने एक बार फिर से राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज कर दी है।

78 वर्षीय येदियुरप्‍पा और उनके बेटे विजेन्‍द्र विशेष फ्लाइट पर सवार हुए और दिल्‍ली पहुंचे हैं। दिल्ली में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। राज्य में असंतुष्ट बीजेपी नेता उन्हें हटाना चाह रहे हैं, इस लिहाज से यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री येदियुरप्‍पा ने कहा, ''कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन के बारे में कोई अफवाह की जानकारी नहीं है'

बीजेपी के राज्‍य प्रभारी अरुण सिंह ने हाल ही में कर्नाटक का दौरा कर के सत्‍ताधारी दल के विधायकों से मुलाकात की थी। उन्‍होंने कहा था कि सीएम को पार्टी नेतृत्‍व का समर्थन प्राप्‍त है और येदियुरप्‍पा और उनकी सरकार अच्‍छा काम कर रही है। हालांकि अरुण सिंह के इस बयान के बावजूद येदियुरप्‍पा की कार्यप्रणाली को लेकर शिकायतों और कामकाज में उनके बेटे की कथित को दखलंदाजी को लेकर बदलाव की अटकलें फिर चल पड़ी हैं।
हालांकि, इन चर्चाओं को खारिज करते हए हुए राजस्‍व मंत्री आर अशोक ने कहा, 'यह सामान्‍य प्रक्रिया है। कुछ भी नहीं है।

कर्नाटक में नेतृत्‍व परिवर्तन नहीं होगा, येदियुरप्‍पा बने रहे हैं। वे पीएम, केंद्रीय गृह मंत्री, पार्टी अध्‍यक्ष और अन्‍य केंद्रीय मंत्रियों खासकर सिंचाई मंत्री से मिलने के लिए दिल्‍ली जा रहे हैं। कावेरी जल मुद्दा अहम है, इसलिए वे दिल्‍ली जा रहे हैं'

गौरतलब है कि कावेरी मुद्दे पर कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच वर्षों से विवाद चल रहा है। मंत्री अशोक ने यह भी कहा कि निकट भविष्‍य में कर्नाटक में कैबिनेट में फेरबदल की भी योजना नहीं है और खुद सीएम ने इसकी पुष्टि की है।



और भी पढ़ें :