CAA Protest : PFI से कपिल सिब्बल ने क्यों लिए पैसे, जानिए वजह

पुनः संशोधित मंगलवार, 28 जनवरी 2020 (08:13 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता ने सोमवार को कहा कि उन्हें 2017-2018 में उनकी पेशवर कानूनी सेवाओं के लिए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की तरफ से किया गया था और उस भुगतान का सीएए-विरोधी प्रदर्शनों से कोई लेना-देना नहीं है।
ALSO READ:
सोनिया गांधी बताएं, कपिल सिब्बल ने से 77 लाख क्यों लिए : BJP
पीएएफआई के भुगतान पर सवाल उठाने वाली खबरों को बकवास बताते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक प्रसिद्ध मामले में हादिया की पैरवी करने के लिए उन्हें भुगतान किया गया है। उन्होंने कहा कि मुझे मेरी पेशेवर सेवाओं के लिए भुगतान किया गया था। मुझे बदनाम करने की हर कोशिश को गंभीरता से लिया जाएगा।
कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के बैंक खातों का विश्लेषण करते हुए एक बयान जारी किया है जिसमें मेरे नाम पर 77 लाख रुपए भुगतान का विवरण दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि ED ने गृह मंत्रालय को सौंपी अपनी रिपोर्ट में कहा है कि सीएए के खिलाफ चल रहे हिंसक प्रदर्शनों के पीछे PFI का हाथ है। ED ने PFI और उसके सहयोगी संगठनों के बैंक खातों का ब्योरा भी गृह मंत्रालय को सौंपा है। इस दौरान PFI के खातों में बड़ी मात्रा में रकम जमा की गई और निकाली गई। रिपोर्ट के अनुसार कपिल सिब्बल के साथ ही इंडिया जयसिल, दुष्यंत दवे और न्यू जोशी ग्रुप को भी बड़ा भुगतान किया गया है।



और भी पढ़ें :