यात्री ने मांगी व्हीलचेयर, इंडिगो एयरलाइंस के पायलट ने दी जेल भेजने की धमकी

पुनः संशोधित बुधवार, 15 जनवरी 2020 (08:03 IST)
नई दिल्ली। एक सनसनीखेज घटनाक्रम में एक महिला यात्री ने दावा किया है कि बेंगलुरु हवाई अड्डे पर मां के लिए मांगने पर इंडिगो के एक ने उसे जेल भेजने की धमकी दी। यात्री के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि एयरलाइंस ने पायलट को ड्यूटी से हटा दिया है। इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए इंडिगो ने कहा कि मामले की आंतरिक जांच चल रही है और जरूरी कार्रवाई की जाएगी।
ALSO READ:
नशे में धुत 2 यात्रियों का विमान में हंगामा, उड़ान से पहले ही उतारा
सुप्रिया उन्नी नायर ने सोमवार रात बेंगलुरु हवाईअड्डे पर उतरने के बाद अपनी 75 वर्षीय मां के लिए व्हीलचेयर की मांग की। उन्होंने अपने कई ट्वीट में आरोप लगाया कि पायलट ने उनसे दुर्व्यवहार किया तथा जेल भेजने की धमकी दी।

पुरी ने एक ट्वीट में कहा, 'मैंने जैसे ही सुप्रिया उन्नी नायर का पायलट के व्यवहार से संबंधित ट्वीट देखा तो अपने कार्यालय से इंडिगो से संपर्क करने को कहा। एयरलाइंस ने नागर विमानन मंत्रालय को बताया कि पूरी जांच होने तक पायलट को ड्यूटी से हटा दिया गया है।'
घटना के बारे में नायर ने ट्विटर पर लिखा है, चेन्नई-बेंगलुरु उड़ान जब सोमवार रात सवा नौ बजे बेंगलुरु हवाईअड्डे पर उतरा तो उन्होंने चालक दल के सदस्यों से अपनी मां के लिए व्हीलचेयर मांगी। नायर ने टिकट बुक कराने के दौरान ही व्हीलचेयर सेवा के लिए अनुरोध किया था। नायर का कहना है कि चालक दल के सदस्यों ने कहा कि उनके पास व्हीलचेयर नहीं है।

पेशे से स्वतंत्र पत्रकार नायर ने जब उन्हें टिकट में व्हीलचेयर सेवा के अनुरोध को दिखाया तो, ‘जयकृष्ण’ नामक पायलट ने उनपर और उनकी मां पर चिल्लाना शुरू कर दिया।
नायर ने दावा किया कि जब बेंगलुरु हवाई अड्डे पर उनकी मां को ले जाने के लिए व्हीलचेयर लाई गई तो पायलट ‘जयकृष्ण’ ने 75 वर्षीय महिला को विमान से ले जाने से रोका। उन्होंने आरोप लगाया कि पायलट ने उन्हें हिरासत में भेजने और रात जेल में गुजरवाने की धमकी दी।
नायर के अनुसार, पायलट ने कहा कि मैं अपने सीईओ से कहकर सुनिश्चित कराऊंगा कि तुम एक रात जेल में गुजारो, ‘हम तुम्हें कुछ तमीज सिखाएंगे। जब नायर ने कहा कि पायलट धमकी नहीं दे सकते हैं, ‘जयकृष्ण ने कहा, ‘हां मैं आपको धमकी दे रहा हूं। मैं कैप्टन हूं। आप मुझे छू भी नहीं पाएंगी।

विज्ञापन
Traveling to UK? Check MOT of car before you buy or Lease with checkmot.com®
 

और भी पढ़ें :