भारत में मदद पहुंचने का सिलसिला जारी, तिरंगे रंग में रंगा सिडनी का लाइब्रेरी टॉवर

पुनः संशोधित शनिवार, 15 मई 2021 (00:30 IST)
नई दिल्ली। में जारी की दूसरी लहर के दूसरे देशों से विभिन्न प्रकार की पहुंचने का सिलसिला जारी है। वहीं, कोरोना से जारी भारत की जंग को भी अलग-अलग तरीके से समर्थन व्यक्त किया जा रहा है।

आयरलैंड ने ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट भेजा है। इसे दिल्ली कैंट स्थित बेस हॉस्पिटल में स्थापित किया जाएगा। यह ऑक्सीजन जनरेटर एक मिनट में 50 लीटर ऑक्सीजन पैदा करेगा। भारतीय सेना के मुताबिक इस प्लांट से 50 बेड्‍स को ऑक्सीजन सप्लाई करने में मदद मिलेगी।
इसी तरह न्यूयॉर्क के मेयर के प्रेस सचिव ने कहा कि न्यूयॉर्क सिटी की ओर भारत को 40 लाख कोरोना टेस्ट किट, 3 लाख पल्स ऑक्सीमीटर, 300 वेंटिलेटर एवं अन्य मेडिकल उपकरण भेजे जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया में यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू साउथ वेल्स (सिडनी) ने अपनी मुख्‍य लाइब्रेरी के टॉवर को भारत ध्वज तिरंगे के रंग में रंगकर अलग ही अंदाज में कोरोना से जारी जंग के प्रति समर्थन व्यक्त किया गया।

तिरंगे वाले ट्‍वीट के जवाब एक ट्‍विटर हैंडल से लिखा गया- मेरा मानना है कि दुनिया से मिल रही मदद और समर्थन बहुत अच्छी बात है, लेकिन यह हमारी दयनीय स्थिति को भी दर्शाता है। यह सही है कि हम कोरोना की दूसरी लहर को संभालने में बुरी तरह नाकाम रहे हैं। हम नहीं जानते कि दुनिया भर से मिल रही सहानुभूति के लिए खुश हुआ जाए या फिर उदास...



और भी पढ़ें :