रविवार, 21 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Heavy rain alert in many states
Written By
Last Modified: रविवार, 7 नवंबर 2021 (21:52 IST)

मौसम अपडेट : कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, चेन्नई में बाढ़ की चेतावनी

मौसम अपडेट : कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, चेन्नई में बाढ़ की चेतावनी - Heavy rain alert in many states
नई दिल्ली। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई और उपनगरीय इलाकों में रातभर भारी बारिश होने से हालत बिगड़ गई है। जगह-जगह जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। आज यानी रविवार को चेन्नई में बाढ़ की चेतावनी दी गई है। इसी बीच कई अन्‍य राज्‍यों में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

खबरों के अनुसार, भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा महाराष्ट्र के 2 जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है। राज्य की राजधानी मुंबई सहित अन्य उपनगरों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। वहीं चेन्नई और उपनगरीय इलाकों में रातभर भारी बारिश होने से हालत बिगड़ गई है।

बेमौसम बारिश पूर्वी अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव के क्षेत्र के कारण हुई थी। अरब सागर के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र के अलावा, सुमात्रा तट से दूर दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इस कारण तटों से जुड़े राज्यों में बारिश की संभावना है। महाराष्ट्र के दो जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है।

11 से 12 नवंबर के बीच उत्तरी तटीय तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत अधिक और अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है। दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में 11 से 12 नवंबर के बीच कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। आईएमडी ने 8 नवंबर को केरल और माहे (पुडुचेरी में) में भारी वर्षा की भी भविष्यवाणी की है।
ये भी पढ़ें
महाराष्ट्र में Corona के 892 नए मामले, आंध्रप्रदेश में 320