छत्तीसगढ़ : CM भूपेश बघेल के पिता के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए क्‍या है मामला...

पुनः संशोधित रविवार, 5 सितम्बर 2021 (15:47 IST)
रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के पिता नंद कुमार बघेल के खिलाफ ने दर्ज की है। उन्‍होंने उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि उनकी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है।
खबरों के अनुसार, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल ने पिछले दिनों उत्‍तर प्रदेश प्रवास के दौरान अपने दिए बयान में ब्राह्मणों को विदेशी बताया था। उन्‍होंने कहा था, ब्राह्मण यहां रहने लायक नहीं हैं, मैं भारत के सभी ग्रामीणों से आग्रह करता हूं कि ब्राह्मणों को अपने गांवों में प्रवेश न करने दें। मैं हर अन्य समुदाय से बात करूंगा, ताकि हम उनका बहिष्कार कर सकें।

बाद में इस बयान से नाराज होकर सर्व ब्राह्मण समाज के बैनर तले तमाम लोग शनिवार को परशुराम मंदिर के बाहर इकट्ठा हो गए। वहां से लोगों ने नंद कुमार बघेल के पुतले को सुभाष चौक में आग लगा दी। इस दौरान लोगों ने नारेबाजी करते हुए कोतवाली तक रैली निकाली और विरोध प्रदर्शन दर्ज किया है। ये सभी लोग बघेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे थे।

इस मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मुझे सोशल मीडिया एवं अन्य माध्यमों से यह पता चला है कि ये बात कही जा रही है कि नंदकुमार बघेल पर इसलिए एक्शन नहीं होगी क्योंकि वे मुख्यमंत्री के पिता हैं। मैं ये स्पष्ट करना चाहता हूं कि उनकी सरकार सभी को एक ही दृष्टि से देखती है। ऐसी गलती को माफ नहीं किया जा सकता, जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो। इस संबंध में पुलिस द्वारा विधिसम्मत कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।



और भी पढ़ें :