Covid-19 : यूरोपीय संघ, तुर्की और यूके की हवाई सेवा पर भारत में 18 मार्च से BAN

Love Agarwal
पुनः संशोधित सोमवार, 16 मार्च 2020 (20:15 IST)
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरकार के ने के देशों, यूरोपीय मुक्त व्यापार संघ, तुर्की, ब्रिटेन के यात्रियों पर लगा दिया है। यह प्रतिबंध इन देशों से आने वाले सभी यात्रियों पर 18 मार्च 2020 की रात 12 बजे से लागू हो जाएगा।
यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ने दी। उन्होंने कहा कि नई ट्रेवल गाइड लाइन के अनुसार, कोई भी एयरलाइन इन देशों के यात्री को भारत नहीं भेज सकेगी।

इसके अतिरिक्त, स्वास्थ्य मंत्रालय ने यूएई, कतर, ओमान और कुवैत के माध्यम से आने/जाने वाले यात्रियों के लिए अनिवार्य 14-दिवसीय रोक लगाई है। यह अस्थायी रोक है, जो 18 मार्च से 31 मार्च तक लागू रहेगी।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को विदेश मंत्रालय के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कोविड-19 (Covid-19) के लिए नई ट्रेवल गाइड की घोषणा की है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों से कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए यात्रा पाबंदियां बढ़ाई गई हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने निजी क्षेत्र के संगठनों, नियोक्ताओं से आग्रह किया है कि वे जहां भी संभव हो, कर्मचारियों को घर से काम करने की इजाजत दें। मंत्रालय ने कहा कि सामाजिक दूरी के दायरे को बढ़ाने के लिए सार्वजनिक परिवहन के तहत बसों, ट्रेन और विमानों से गैर जरूरी यात्रा से परहेज किया जाना चाहिए।




और भी पढ़ें :