गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. delhi or hoshiyarpur : Where is amritpal?
Written By
Last Modified: बुधवार, 29 मार्च 2023 (10:33 IST)

दिल्ली या होशियारपुर, कहां है अमृतपाल...

amritpal singh
नई दिल्ली। पंजाब पुलिस भगोड़े अलगाववादी अमृतपाल सिंह की तलाश में जुटी हुई है। कभी उसके नेपाल भागने की खबर आती है तो कभी दिल्ली में होने की। इस बीच होशियारपुर के एक गांव में भगोड़े अलगाववादी अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगियों के मौजूद हो सकने की जानकारी मिलने के बाद इलाके में घर-घर जाकर व्यापक तलाश अभियान शुरू किया है। मीडिया खबरों के अनुसार, अमृतपाल लगातार भेष बदलकर घूम रहा है।
 
अमृतपाल के फरार हो जाने के बाद से पंजाब पुलिस हाई-अलर्ट पर है। बताया जा रहा है कि होशियार पुर में पुलिस द्वारा पीछा करने के बाद कुछ संदिग्ध अपनी कार छोड़कर भाग गए थे, जिसके बाद मंगलवार देर रात मरनीयां गांव में और इसके आस-पास तलाश अभियान शुरू किया गया था।
 
पुलिस को संदेह था कि भगोड़ा अमृतपाल और उसके सहयोगी कार में यात्रा कर रहे थे, जिसके बाद पंजाब पुलिस की ‘काउंटर इंटेलिजेंस’ शाखा ने फगवाड़ा में उस कार का पीछा किया। ऐसा माना जा रहा है कि वाहन में तीन या चार लोग सवार थे और ये लोग यहां मरनीयां कलां में गुरुद्वारा भाई चंचल सिंह के निकट अपनी कार छोड़कर भाग गए।
 
गांव की मंगलवार रात को घेराबंदी की गई और तलाश अभियान शुरू किया गया। इसके अलावा सड़कों पर जांच चौकियां और अवरोधक लगाए गए। पुलिस ने संदिग्धों को पकड़ने के लिए मंगलवार देर रात घर-घर जाकर भी तलाशी ली।
 
अमृतपाल और उसके सहयोगियों ने एक गिरफ्तार व्यक्ति की रिहाई की मांग को लेकर अमृतसर के निकट अजनाला थाने पर धावा बोल दिया था। इस घटना के करीब तीन सप्ताह बाद 18 मार्च को पुलिस ने उसके और उसके खालिस्तान समर्थक ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। अमृतपाल उसके बाद से ही फरार है। वह 18 मार्च को जालंधर जिले से भाग निकला था।
 
अमृतपाल और उसके सहयोगियों के खिलाफ वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिसकर्मियों पर हमले और लोकसेवकों के कर्तव्य निर्वहन में बाधा उत्पन्न करने से संबंधित कई आपराधिक आरोपों के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।
 
इस बीच अमृतपाल का एक नया वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर सामने आया, जिसमें वह अपने प्रमुख सहयोगी पपलप्रीत सिंह के साथ दिख रहा है। वीडियो में अमृतपाल सिंह बिना पगड़ी के और मास्क पहने हुए दिख रहा है। इस सीसीटीवी फुटेज पर कोई तिथि नहीं है और यह दिल्ली के एक बाजार का बताया जा रहा है। इसमें भगोड़ा अमृतपाल काला चश्मा पहने सड़क पर चलते हुए दिख रहा है, जबकि पपलप्रीत सिंह एक बैग के साथ उसके पीछे चलता दिख रहा है।
 
दिल्ली पुलिस भी इस बाच की जांच कर रही है कि वीडियो में दिख रहे व्यक्ति वे इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या अमृतपाल सिंह और उसका सहयोगी है।
 
ये भी पढ़ें
कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान Live Update