मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. delhi liquor policy case : ED 7th notice to arvind kejriwal
Last Updated : गुरुवार, 22 फ़रवरी 2024 (11:21 IST)

शराब घोटाला मामले में केजरीवाल को ED का 7वां समन, 26 को पूछताछ के लिए बुलाया

शराब घोटाला मामले में केजरीवाल को ED का 7वां समन, 26 को पूछताछ के लिए बुलाया - delhi liquor policy case : ED 7th notice to arvind kejriwal
ED notice to kejriwal : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ 7वां समन जारी किया। उन्हें 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।
 
ईडी इससे पहले भी 6 बार केजरीवाल को इसी मामले में समन जारी कर चुकी है। हालांकि केजरीवाल एक बार भी पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए हैं। इससे पहले 19 फरवरी को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था।
 
ईडी नोटिस पर केजरीवाल और आम आदमी पार्टी का दावा है कि सभी समन गैर कानूनी है। पार्टी का कहना है कि भाजपा दिल्ली सरकार गिराना चाहती है। उसका मकसद केजरीवाल की गिरफ्तारी है।
 
बार-बार ईडी के समन को ठुकराने पर 07 फरवरी को दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए 17 फरवरी को उन्हें कोर्ट में पेश होने को कहा था। हालांकि केजरीवाल अदालत में वर्चुअली हाजिर हुए। अब इस मामले में उन्हें 16 मार्च को अदालत में पेश होना है।
 
अब सभी की नजरें इस बात पर लगी हुई है कि केजरीवाल इस बार ईडी के समक्ष पेश होते हैं या नहीं। ईडी केजरीवाल के खिलाफ क्या एक्शन लेती है? कहा जा रहा है कि अगर केजरीवाल इस मामले में ईडी के समझ पेश नहीं होते हैं तो उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है।
Edited by : Nrapendra Gupta