CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मार्केट एसोसिएशन से की मुलाकात, दिल्ली सरकार कोई भी मार्केट बंद नहीं करना चाहती है

Last Updated: शुक्रवार, 20 नवंबर 2020 (21:27 IST)
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने में सहयोग लेने के उद्देश्य से आज दिल्ली के मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से के जरिए बात की। इस दौरान मुख्यमंत्री को मार्केट एसोसिएशन ने मार्केट प्लेस में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार का पूरी तरह से सहयोग देने का आश्वासन दिया। सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि दिल्ली सरकार किसी भी मार्केट को बंद नहीं करना चाहती है।

उन्होंने मार्केट एसोसिएशन से अपील की कि वे यह सुनिश्चित करें कि मार्केट में कोई भी बिना के मिले तो उसे वे खुद नि:शुल्क मास्क उपलब्ध कराएं। साथ ही उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से भी अपील की है कि वे अपने को बिना मास्क के बाहर निकलने वाले लोगों में मास्क बांटने के लिए सड़क पर उतारें। सीएम अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के सांसदों, विधायकों, पार्षदों और स्वयंसेवकों से भी बिना मास्क पहने बाहर निकलने वाले लोगों में नि:शुल्क मास्क वितरित करने का आह्वान किया है।


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की। इस दौरान मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए अपनी तरफ से सरकार का हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारी को देखते हुए कुछ एक मार्केट बंद करने की संभावना को लेकर अपनी चिंता जाहिर की, जिस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि दिल्ली सरकार कोई भी मार्केट नहीं बंद करना चाहती है।


मार्केट एसोसिएशन से बातचीत के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दिल्ली के निवासियों से इसकी जानकारी साझा की। सीएम ने ट्वीट कर कहा, ‘आज मैने मार्केट एसोएिशन के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। मैंने मार्केट बंद करने को लेकर उनकी चिंता को दूर करते हुए स्पष्ट किया है कि सरकार की मंसा किसी भी मार्केट को बंद करने की नहीं है। मार्केट एसोसिएशन के लोग यह सुनिश्चित करें कि मार्केट में कोई भी बिना मास्क के मिले, तो उसे वे निशुल्क मास्क उपलब्ध कराएं। साथ ही, सभी दुकानदार अपनी दुकान पर हैंड सैनिटाइजर और मास्क भी अवश्य रखे।’
सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘आम आदमी पार्टी के हमारे विधायकों, सांसदों, पार्षदों और स्वयंसेवकों, आप सब भी सावर्जनिक स्थानों पर जाएं और जो लोग मास्क नहीं पहने मिलें, उनमें नि:शुल्क मास्क बांटें। यह सबसे बड़ी देशभक्ति और मानव सेवा है। मैं सभी राजनीतिक दलों से भी अनुरोध करते हुए कहना चाहता हूं कि वे भी अपने वॉलेंटियर्स को सड़क पर उतर कर नि:शुल्क मास्क वितरित करने के लिए कहें। आइए, हम संयुक्त प्रयास से कोरोना के प्रसार को रोकें।'
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के तेजी से प्रसार के बावजूद हमारे डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ ने सराहनीय कार्य किया है। वे बिना थके लगातार कोविड मरीजों की जांच और इलाज कर रहे हैं। इसके लिए सभी डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ के लोग प्रशंसा के हकदार हैं।

सीएम अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के प्रसार को रोकने और मरीजों को बेहतर इलाज देने को लेकर बेहद ही गंभीर हैं। दिल्ली वासियों को अस्पतालों में कोविड के समान्य बेड और आईसीयू बेड की कमी न हो, इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने आईसीयू बेड की कमी को देखते हुए जीटीबी और डीडीयू में डॉक्टरों के साथ बैठक कर आईसीयू बेड बढ़ाने की अपील कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री के प्रयास के बाद दिल्ली सरकार के अस्पतालों में अगले कुछ दिनों के अंदर 663 अतिरिक्त आईसीयू बेड बढ़ा दिए जाएंगे। साथ ही केंद्र सरकार से भी 750 आईसीयू बेड मिलने का आश्वासन मिला है। वहीं, मुख्यमंत्री ने दिल्लीवासियों को मास्क पहनकर बाहर निकलने के लिए जागरूक करने के लिए सभी राजनीतिक दलों के साथ सर्वदलीय बैठक कर सहयोग देने की अपील भी की है।



और भी पढ़ें :