रविवार, 24 सितम्बर 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. CRPF jawan, who was on leave in Kashmir's Shopian, was shot dead by terrorists
Last Updated : शनिवार, 12 मार्च 2022 (23:48 IST)

कश्मीर के शोपियां में छुट्टी पर आए CRPF जवान की आतंकियों ने की गोली मारकर हत्या

जम्मू। कश्मीर में आतंकी हिंसा में जबरदस्त तेजी आई है। छुट्टी पर घर आए केरिपुब जवान पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में केरिपुब का जवान शहीद हो गया है। जवान की पहचान मुख्तार अहमद पुत्र जलाल-उद-दीन निवासी चिकी चोटीपोरा शोपियां के रूप में हुई है।

इस हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया हुआ है। इससे पहले आतंकियों ने आज दोपहर एक और सरपंच पर हमला बोला जबकि कल देर रात उन्होंने एक सरपंच को मार डाला था। जबकि तीन दिनों से लापता एक सैनिक का शव परसों मिला था।

शोपियां के छोटेपोरा गांव में छुट्टी पर आए केरिपुब जवान मुख्तार अहमद को निशाना बनाकर आतंकवादियों ने फायरिंग की। गंभीर रूप से घायल मुख्तार ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया और शहीद हो गए। इससे पहले आतंकियों ने पुलवामा में सरंपच को निशाना बनाकर फायरिंग कर दी।

इस हमले में वे बाल-बाल बच गए। फायरिंग की आवाज सुनकर अन्य लोग मौके पर पहुंचे। इस बीच आतंकी फरार हो गए। गांव वालों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सूत्रों के मुताबिक, पुलवामा जिले के पंचायत अरिहल-बी के सरपंच गुलाम नबी पर आतंकियों ने दोपहर बाद हमला किया।

इससे पहले बडगाम जिले के अडूरा गांव में शुक्रवार की रात को आतंकियों ने सरपंच के घर पर हमला कर उनकी हत्या कर दी। आतंकियों ने पास से गोली मारी, जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए। तत्काल उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में दम तोड़ दिया। शब्बीर की पत्नी भी अडूरा के वार्ड तीन से पंच हैं।

आतंकी इस महीने अब तक तीन पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या कर चुके हैं। पुलिस ने बताया कि अडूरा गांव में पहुंचे आतंकियों ने सरपंच शब्बीर अहमद मीर को निशाना बनाकर फायरिंग की। इसमें वे गंभीर रूप से घायल होकर गिर पड़े थे।