न्‍यूजीलैंड उच्‍चायोग ने सरकार के बजाए यूथ कांग्रेस से मांग लिया ऑक्‍सीजन सिलेंडर, सोशल मीड‍िया में मचा हंगामा

coronavirus
Last Updated: रविवार, 2 मई 2021 (16:09 IST)
भारत में न्यूजीलैंड के उच्चायोग ने कांग्रेस यूथ विंग लीडर से ऑक्सिजन की मांग करके बड़ा विवाद पैदा कर दिया है। सोशल मीडिया ट्विटर पर कुछ लोग इसे केंद्र सरकार पर विदेशों का भरोसा नहीं रहने का संकेत बता रहे हैं तो कुछ इसे कांग्रेस पार्टी की साजिश के रूप में देख रहे हैं ताकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि खराब हो। कुछ लोग यह कह भी रहे हैं कि आज जो कुछ भी हुआ, उससे भारत की 'अंतरराष्ट्रीय बेइज्जती' हुई।

हालांकि, इस पूरे विवाद के बाद न्यूजीलैंड उच्चायोग में दुबारा ट्वीट करके कहा कि कांग्रेस लीडर से उसकी अपील को गलत तरीके से देखा जा रहा है। उसने लिखा, "हम तुरंत ऑक्सिजन सिलिंडर की व्यवस्था करने के लिए सभी स्रोत खंगाल रहे हैं और दुर्भाग्य से हमारी अपील को गलत तरीके से पेश किया गया जिसके लिए हम दुखी हैं।"

इससे पहले कांग्रेस यूथ विंग के लीडर श्रीनिवास ने न्यूजीलैंड दूतावास को ऑक्सिजन सिलिंडर की डिलिवरी का वीडियो ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, "न्यूजीलैंड हाई कमिशन ने दरवाजा खोला और सिलिंडर्स रख लिए। उन्होंने तुरंत राहत पहुंचाने के लिए कांग्रेस यूथ विंग का शुक्रिया भी कहा क्योंकि उच्चायोग के अंदर मरीज की हालत गंभीर थी।"

डॉ. दीपा शर्मा इसे शर्मनाक वाकया मानती हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय को टैग करते हुए ट्वीट किया, "यह प्रधानमंत्री और बीजेपी के लिए शर्म एवं गंभीर आत्मविश्लेषण का मौका है। न्यूजीलैंड के उच्चायोग ने सत्ताधारी दल के बजाय विपक्षी दल के यूथ विंग से मदद मांगी।"

ट्विटर हैंडल @bauan_bhatnagar ने इसे केंद्र और दिल्ली, दोनों सरकारों की असफलता बताई। उन्होंने कहा, "न्यूजीलैंड हाई कमिशन ने न दिल्ली और न केंद्र सरकार से मदद मांगी। हर स्तर पर सरकार की असफलता झलक रही है।"

वहीं एक ने भारत में टीकाकरण अभियान का जिक्र किया। @rrthakkar1411 ने लिखा, "भारत में हर दो दिन में न्यूजीलैंड की आबादी के बराबर टीकाकरण हो रहा है।"

इस घटना के पीछे कांग्रेस की साजिश देखने वालों की भी कमी नहीं है। एक ने लिखा, "निश्चित रूप से भारत को बदनाम करने की कांग्रेस की साजिश है। पहले फिलिपींस और फिर न्यूजीलैंड। पी. चिदंबरम ने लोगों को देश के खिलाफ विद्रोह करने को उकसाया। भारत के सामने मौजूदा समस्या से भी बड़ी परेशानी आने वाली है।"

एक यूजर ने लिखा "लोग अस्पतालों के बाहर ऑक्सिजन की कमी से मर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी के पास ऑक्सिजन और सिलिंडर, दोनों इतना उपलब्ध है कि वो 20 मिनट में फिलिपींस और न्यूजीलैंड के दूतावासों को भेज रहे हैं जहां कोई कोविड मरीज नहीं है। कांग्रेस के पास इतने ऑक्सिजन सिलिंडर कहां से आए।"

एक यूजर ने क्रिकेट विश्वकप के हवाले से कांग्रेस पर कटाक्ष किया है। उसने लिखा कि कांग्रेस का हाल बेगानी शादी में अब्दुल्ला-दीवाना जैसा है।



और भी पढ़ें :