शुक्रवार, 12 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. congress threat of horse trading in rajasthan, telangana and madhya pradesh
Written By
Last Updated : शनिवार, 2 दिसंबर 2023 (12:59 IST)

रिजल्ट से पहले ही सता रहा है हॉर्स ट्रेडिंग का डर, कांग्रेस ने तैयार किया प्लान

रिजल्ट से पहले ही सता रहा है हॉर्स ट्रेडिंग का डर, कांग्रेस ने तैयार किया प्लान - congress threat of horse trading in rajasthan, telangana and madhya pradesh
Election Results  2023 : मध्यप्रदेश, राजस्थान समेत 5 राज्यों में होने वाली मतगणना से पहले ही कांग्रेस हॉर्स ट्रेडिंग का डर सता रहा है। पार्टी ने डीके शिवकुमार, प्रमोद तिवारी जैसे नेताओं को विधायकों को संभालने की बड़ी जिम्मेदारी सौंप दी है।
 
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने चुनाव राज्यों के पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक में कहा कि जिन भी लोगों को जिस राज्य की जिम्मेदारी दी गई वो ही रहे। वोटों की गिनती के दौरान नजर रखें।
 
मतदान के बाद आए एग्जिट पोल में छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनने का अनुमान लगाया गया है, जबकि राजस्थान और मध्यप्रदेश में भाजपा का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। हालांकि कई सर्वेक्षण, राजस्थान और तेलंगाना में कड़े मुकाबले की बात कह रहे हैं। इसे देखते हुए पार्टी ने अपने संकटमोचकों को एक्टिव कर दिया है।
 
राजस्थान और तेलंगाना में भाजपा और बीआरएस की किसी भी संभावित खरीद-फरोख्त की कोशिश को रोकने के लिए डीके शिवकुमार को पार्टी विधायकों की बाड़बंदी का जिम्मा सौंपा है। कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी भी जयपुर पहुंच रहे हैं।
 
इधर भोपाल में पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के बंगले पर कांग्रेस के सीनियर नेताओं की बैठक हुई। बैठक में कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों को कहा कि वह जीतने के बाद तुरंत भोपाल आए।
 
मीडिया खबरों के अनुसार, कर्नाटक में कांग्रेस ने विधायकों को ठहराने की तैयारी कर ली है। यहां मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के विधायकों को ठहराया जा सकता है।