सोमवार, 22 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. chidambaram attacks BJP, wholesale buyer will buy nearly all the MLA
Written By
Last Modified: गुरुवार, 15 सितम्बर 2022 (07:39 IST)

चिदंबरम का भाजपा पर तंज, थोक खरीदार लगभग सभी विधायक खरीद कर उड़ाएगा वोटर्स का मजाक

चिदंबरम का भाजपा पर तंज, थोक खरीदार लगभग सभी विधायक खरीद कर उड़ाएगा वोटर्स का मजाक - chidambaram attacks BJP, wholesale buyer will buy nearly all the MLA
नई दिल्ली। गोवा में कांग्रेस के 8 विधायकों के भाजपा में जाने को लेकर सत्ताधारी दल पर निशाना साधते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि 2014 के बाद से, भारतीय बाजार में एक थोक खरीदार है और एक दिन, वह खरीदार लगभग सभी विधायकों को खरीद लेगा और देश के मतदाताओं का मजाक उड़ाएगा।
 
चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा कि गोवा की राजनीति का अभिशाप विधायकों की 'खरीदारी' है। 2014 के बाद से, भारतीय बाजार में एक थोक खरीदार है। एक दिन, थोक खरीदार भारत के लगभग सभी विधायकों को खरीद लेंगे और भारत के मतदाताओं का मजाक उड़ाएंगे। तब मतदाता क्या करेंगे?
 
उन्होंने कहा कि एक पार्टी दिग्गजों को मैदान में उतार सकती है। यह नए चेहरों को मैदान में उतार सकता है। यह शिक्षित उम्मीदवारों को मैदान में उतार सकता है। यदि वे जीत जाते हैं और थोक खरीदार उन्हें किसी भी कीमत पर खरीद लेते हैं, तो पार्टी क्या कर सकती है?

उन्होंने कहा कि जब तक गोवा के लोग बिके हुए विधायकों के खिलाफ विद्रोह नहीं करते, वे पिछले दो दशकों से राज्य पर पड़े अभिशाप को मिटा नहीं सकते हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने गोवा में कांग्रेस के उन तीन विधायकों की भी सराहना की जो अपने 8 सहयोगियों के साथ सत्ताधारी भाजपा में शामिल नहीं हुए। चिदंबरम ने कहा कि इन तीन विधायकों ने भगवान, पार्टी, मतदाताओं और सिद्धांतों के प्रति “दृढ़ निष्ठा” का परिचय दिया है।
 
पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत सहित तटीय राज्य के 11 कांग्रेसी विधायकों में से 8 बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए, जिससे विपक्षी दल को गहरा धक्का लगा। 40 सदस्यीय प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस के अब सिर्फ 3 विधायक - कार्लोस फरेरा, यूरी अलेमाओ और अल्टोन डी कोस्टा- बचे हैं।
 
 
ये भी पढ़ें
SCO समिट में पीएम मोदी, समरकंद में आतंकवाद पर होगी बात (live updates)