मंगलवार, 9 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. CBI arrested 2 more people in NEET UG leak case
Last Updated : मंगलवार, 9 जुलाई 2024 (21:10 IST)

NEET UG लीक मामला : CBI ने 2 और लोगों को पटना से किया गिरफ्तार, संख्‍या हुई 11

NEET UG लीक मामला : CBI ने 2 और लोगों को पटना से किया गिरफ्तार, संख्‍या हुई 11 - CBI arrested 2 more people in NEET UG leak case
NEET UG leak case: सीबीआई (CBI) ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा 'नीट-यूजी' (NEET UG) प्रश्नपत्र के कथित लीक मामले में एक अभ्यर्थी समेत 2 और लोगों को पटना से गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही एजेंसी द्वारा मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या 11 हो गई है। अधिकारियों ने मंगलवार को नई दिल्ली में यह जानकारी दी।

 
उन्होंने बताया कि नालंदा निवासी नीट-यूजी अभ्यर्थी सन्नी और गया निवासी अन्य अभ्यर्थी रंजीत कुमार के पिता को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने नीट-यूजी प्रश्नपत्र लीक मामले में अब तक बिहार से आठ लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि गुजरात के लातूर और गोधरा में कथित हेराफेरी के सिलसिले में एक-एक व्यक्ति को तथा साजिश के सिलसिले में देहरादून से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
 
सीबीआई ने इससे पहले हजारीबाग स्थित ओएसिस स्कूल के प्रधानाचार्य और उपप्रधानाचार्य तथा उन 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था जिन्होंने नीट अभ्यर्थियों को कथित तौर पर सुरक्षित परिसर उपलब्ध कराया था। इस परिसर से बिहार पुलिस ने जले हुए प्रश्नपत्र बरामद किए थे।

 
मेडिकल प्रवेश परीक्षा में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही सीबीआई ने छह प्राथमिकी दर्ज की हैं। बिहार में दर्ज प्राथमिकी प्रश्नपत्र लीक होने से संबंधित है जबकि गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र में दर्ज प्राथमिकी अभ्यर्थियों के स्थान पर परीक्षा देने और धोखाधड़ी से संबंधित हैं।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta