गुरुवार, 28 सितम्बर 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Caller caught from Hyderabad after threatening Google office in Pune
Written By
Last Updated : सोमवार, 13 फ़रवरी 2023 (12:56 IST)

पुणे के गूगल 'ऑफिस में बम' रखा है, धमकी के बाद हैदराबाद से पकड़ाया कॉलर

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे शहर में गूगल कंपनी के कार्यालय को सोमवार (13 फरवरी) को धमकीभरा फोन आया कि कार्यालय के परिसर में एक बम है। इसके बाद कार्यालय को कुछ समय के लिए अलर्ट पर रखा गया।ले‍किन बाद में पुलिस ने नशे की हालत में कॉल करने वाले व्यक्ति के हैदराबाद में होने का पता चलने पर उसे पकड़ लिया।

यह जानकारी पुलिस ने सोमवार को दी। पुलिस ने बताया कि कथित तौर पर नशे की हालत में कॉल करने वाले व्यक्ति के हैदराबाद में होने का पता चला और उसे वहां से पकड़ लिया गया। पुलिस उपायुक्त (जोन पांच) विक्रांत देशमुख ने कहा, पुणे के मुंढवा इलाके में एक बहुमंजिला व्यावसायिक इमारत की 11वीं मंजिल स्थित कार्यालय में रविवार देर रात फोन आया कि कार्यालय परिसर में एक बम रखा हुआ है।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद पुणे पुलिस और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचे और व्यापक तलाशी ली। अधिकारी ने कहा, बाद में कॉल झूठी निकली। कॉल करने वाले का हैदराबाद से पता लगा लिया गया और उसे पकड़ लिया गया। उसने कथित तौर पर शराब के नशे में फोन किया था।

धमकी देने वाले कॉलर ने अपना नाम पणयम शिवानंद बताया। उसने फोन पर ये भी कहा कि वो हैदराबाद में रहता है। कॉलर ने लैंडलाइन नंबर पर कॉल किया था। पुलिस ने केस से जुड़ी सारी जानकारी पुणे पुलिस को दे दी है, ताकि वो भी जांच कर सके। पुलिस को अभी तक कुछ भी संदेहास्पद नहीं मिला है।

पुलिस कॉलर के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (1) (ब) और 506 (2) के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है। इससे पहले, एनआईए मुंबई कार्यालय में धमकीभरा ईमेल आया था, जिसमें दावा किया गया था कि तालिबान से जुड़ा एक शख्स मुंबई में हमला करेगा।
Edited By : Chetan Gour (एजेंसी)
ये भी पढ़ें
ट्रांसजेंडर कपल को लेकर IUML नेता का दावा, ट्रांसजेंडर कैसे दे सकता है बच्‍चे को जन्‍म?