शनिवार, 30 सितम्बर 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. BJP MP will come in parilament by wearing saffron cap
Written By
पुनः संशोधित: मंगलवार, 5 अप्रैल 2022 (15:22 IST)

स्थापना दिवस पर भगवा टोपी पहनकर संसद पहुंचेंगे भाजपा सांसद

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर बुधवार को पार्टी के सभी सांसद कमल का फूल चुनाव चिह्न वाली भगवा टोपी पहनकर संसद पहुंचेंगे।
 
राजधानी के आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में मंगलवार को हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक में सभी सासंदों को यह निर्देश दिया गया। यह जानकारी बैठक में भाजपा सांसद सीआर पाटिल ने दी।
 
संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी, अल्पसंख्यक कार्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी सहित कुछ मंत्री और राज्यसभा सदस्य राकेश सिन्हा समेत कई सांसद भगवा टोपी पहनकर संसदीय दल की बैठक में पहुंचे।
 
बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा में भाजपा की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल ने कहा कि भगवा रंग की यह टोपी पहले से ही भाजपा की है लेकिन उन्होंने पेशेवर छात्रों की मदद से इसे फिर से बनवाया। उन्होंने टोपी दिखाते हुए कहा कि इसमें दोनों तरफ बीजेपी लिखा है और कमल का फूल भी अंकित है। पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा इस टोपी को पहने जाने के बाद कार्यकर्ताओं के बीच इसकी मांग जबदरस्त बढ़ी है।
 
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सोमवार को ऐसी ही टोपी पहनकर लोकसभा में पहुंचे थे। बहुजन समाज पार्टी के दानिश अली ने इस पर आपत्ति भी जताई थी।
 
पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान अहमदाबाद में रोड शो किया था और उस दौरान उन्होंने भगवा रंग की टोपी धारण की थी।
ये भी पढ़ें
मंत्री जी ने तोड़ी उम्मीद! कहा- भारत में तो 'बहुत कम' बढ़े हैं पेट्रोल-डीजल के दाम