मंगलवार, 31 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Big statement of Chief Minister Basavaraj Bommai before Amit Shah's visit
Written By
पुनः संशोधित बुधवार, 4 मई 2022 (23:06 IST)

कर्नाटक में फेरबदल, अमित शाह के दौरे से पहले बोम्मई का बड़ा बयान

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने बुधवार को कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राज्य में मंत्रिमंडल के विस्तार या फेरबदल के बारे में केंद्रीय नेतृत्व के फैसले से उन्हें अवगत कराएंगे। शाह मंगलवार को बेंगलुरु में ही थे और उन्होंने विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया तथा बोम्मई के सरकारी आवास पर दोपहर का भोजन भी किया। इस दौरान कुछ चुनिंदा भाजपा नेता भी मौजूद थे।

जब उनसे पूछा गया कि क्या शाह ने उन्हें मंत्रिमंडल के विस्तार या फेरबदल को लेकर कोई जानकारी दी, बोम्मई ने कहा, उन्होंने (शाह ने) कहा कि वह दिल्ली जाने के बाद (मुझसे) बात करेंगे। मंत्रिमंडल में फेरबदल और उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा, यह तो मुझे आपसे ही पता चल रहा है।

कई शीर्ष भाजपा नेताओं ने बोम्मई के मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने की अटकलों को खारिज कर दिया है। भाजपा के शीर्ष सूत्रों के अनुसार, शाह ने भी बोम्मई को विकास और चुनाव की तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करने को कहा है तथा बाकी सब पार्टी नेतृत्व पर छोड़ देने को कहा है।

इस बीच, राज्य मंत्रिमंडल की पांच मई को प्रस्तावित बैठक को 11 मई के लिए स्थगित कर दिया गया है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बोम्मई पर जल्द से जल्द मंत्रिमंडल विस्तार करने या फेरबदल करने का दबाव पड़ रहा है, ताकि अन्य दावेदारों को उसमें शामिल किया जा सके।(भाषा)
ये भी पढ़ें
PM मोदी कोपेनहेगन में दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में हुए शामिल