हम तीन राज्यों में जीते, 2019 का लोकसभा चुनाव भी जीतेंगे-राहुल गांधी

Last Updated: मंगलवार, 11 दिसंबर 2018 (20:12 IST)
नई दिल्ली। मध्यप्रदेश, और में कांग्रेस की जीत पर राहुल गांधी ने कहा कि यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं, किसानों, युवाओं और छोटे दुकानदारों की जीत है।

उन्होंने कहा कि हमने छत्तीसगढ़, राजस्थान और में भाजपा को हराया है, लेकिन भाजपा के मुख्‍यमंत्रियों ने इन राज्यों के लिए जो किया है, मैं उनके लिए धन्यवाद देना चाहूंगा। साथ हम उनके कामों को और आगे बढ़ाएंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुश्किल हालात में काम किया और हम जीते। कांग्रेस की जीत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि युवाओं को रोजगार बड़ा मुद्दा है। उन्होंने कहा कि देश में मोदी लेकर नाराजी है। जनता में नोटबंदी, जीएसटी को लेकर गुस्सा है।

उन्होंने कहा कि मुख्‍यमंत्री पद कोई बड़ा मुद्दा नहीं है। मध्यप्रदेश में बसपा के मुद्दे पर कहा कि दोनों ही पार्टियों की विचारधारा एक ही है। अत: एक साथ काम करेंगे। राहुल ने कहा कि विपक्ष एकजुट है और हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

ईवीएम के मुद्दे पर कहा कि यह समस्या सिर्फ देश की नहीं बल्कि पूरी दुनिया की है। उन्होंने कहा कि ईवीएम से छेड़छाड़ संभव है क्योंकि उसमें चिप होती है।

उन्होंने कहा कि अब जनता के मन में यह बात बैठ गई है कि नरेन्द्र मोदी स्वयं भ्रष्ट है। यह सच्चाई भी है कि राफेल में भ्रष्टाचार हुआ है। यही कारण रहा कि काग्रेस तीन राज्यों में चुनाव जीते।

राहुल गांधी ने कहा कि हमने भाजपा को तीन राज्यों में हराया है और 2019 के लोकसभा चुनाव में भी हराएंगे। उन्होंने कहा कि देश में रोजगार, किसान और भ्रष्टाचार बड़े मुद्दे हैं। गांधी ने कहा सरकार बनते ही कर्ज माफी के वादे पर अमल शुरू कर देंगे। मोदी के पास बड़ा अवसर था, जो कि उन्होंने गंवा दिया। देश के लिए भाजपा अपनी नीतियों में फेल हो गई है।

 

और भी पढ़ें :