1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Anurag Thakur targets Aam Aadmi Party
Written By
पुनः संशोधित शुक्रवार, 26 अगस्त 2022 (19:31 IST)

‘आप’ की बातों में किताब लेकिन कर्मों में शराब, अनुराग ठाकुर ने साधा निशाना

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आबकारी नीति को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर हमला जारी रखते हुए शुक्रवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) की बातों में भले ही किताब हो लेकिन उनके कर्मों में ‘शराब’ है।
 
उन्होंने कहा कि आप सरकार ने दिल्ली में पाठशाला तो नहीं बनाईं लेकिन उसने ‘मधुशाला’ बहुत सारी खोल दीं। भाजपा के नेता आबकारी नीति में हुए कथित भ्रष्टाचार पर केजरीवाल और सिसोदिया की चुप्पी पर भी सवाल उठाए। आप सरकार की आबकारी नीति की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) जांच कर रहा है।
 
ठाकुर ने कहा कि शराब घोटाले से आप का चेहरा बेनकाब हुआ है और यह दर्शाता है कि वह ऊपर से नीचे तक भ्रष्टाचार में डूबी हुई है। क्यों उसके नेता आबकारी नीति पर पूछे जा रहे सवालों का जवाब नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि आप सरकार को यह जवाब देना होगा कि क्यों शराब के ठेकेदारों को 144 करोड़ रुपए लौटा दिए गए और 30 करोड़ रुपए की कमाई वापस क्यों कर दी?
 
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यदि उनकी आबकारी नीति सही थी तो उसे वापस क्यों लिया? सच्चाई यह है कि इसमें गंभीर भ्रष्टाचार हुआ है। उनके स्वास्थ्य मंत्री भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हैं और शराब मंत्री के खिलाफ जांच चल रही है। ऐसे मंत्री शिक्षा पर क्या प्रभाव छोड़ेंगे।
 
उल्लेखनय है कि शिक्षा मंत्री सिसोदिया के पास आबकारी विभाग का भी जिम्मा है। ठाकुर ने कहा कि यदि एक मंत्री शराब की दुकानों की संख्या बढ़ाने में ही व्यस्त रहेगा तो उससे शिक्षा को लेकर क्या उम्मीद की जा सकती है। आप सरकार दावा करती रही है कि उसने अपने नीतियो और कार्यक्रमों से दिल्ली में शिक्षा क्षेत्र का कायाकल्प किया है। 
ये भी पढ़ें
Inside story: राहुल गांधी के चलते क्या सच में कमजोर हुई कांग्रेस?