Corona का डर, AIIMS के डॉक्टरों से घर खाली करवा रहे हैं मकान मालिक

AIIMS, Delhi
Last Updated: मंगलवार, 24 मार्च 2020 (21:11 IST)
नई दिल्ली। ‘कोविड-19’ की महामारी के भय से मकान मालिक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के रेजिडेंट डॉक्टरों, नर्स और अन्य कर्मचारियों से घर खाली करवा रहे हैं, जिसकी शिकायत केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से की गई है।
रेजिडेंट एसोसिएशन ने शाह को पत्र लिखकर इस बात की जानकारी दी है और ऐसे मकान मालिकों के खिलाफ करवाई की मांग की है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. आदर्श श्रीवास्तव ने बताया कि शाह से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की गई है। पत्र में कहा गया है कि कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ का इलाज कर रहे डॉक्टरों, नर्स और कर्मचारियों को अस्पताल जाने के लिए वाहन की भी व्यवस्था की जाए ताकि वे अपनी ड्यूटी निभा सकें। कई डॉक्टरों को मकान मालिकों ने कोरोना वायरस के भय से घर से निकाल बाहर किया गया है।
इधर, मास्क लगाने को कहा तो चाकू मार दिया : दूसरी ओर, हरियाणा के फतेहाबाद जिले में सोमवार रात कुछ पियक्कड़ों ने मास्क लगाने की सलाह देने पर एक एंबुलेंस चालक को चाकू से गले पर वार कर घायल कर दिया।

पुलिस ने बताया कि फतेहाबाद के सुंदरनगर का निवासी एंबुलेंस चालक सुरेंद्र अपने एक मित्र मुश्ताक के साथ दरियापुर गांव के निकट होटल में खाना खाने गया था। होटल में पहले से बैठे तीन युवक, जो नशे की हालत में थे, कोरोना की बात करने लगे। सुरेंद्र ने उन्हें सुझाव दिया कि कोरोना से तो दुनिया मर रही है, मास्क लगाकर रखो। इस बात पर एक आरोपी ने सुरेंद्र पर चाकू से वार कर दिया।




और भी पढ़ें :