राष्ट्रपति मुर्मू से माफी मांगूंगा, पाखंडियों से नहीं : अधीर रंजन चौधरी

Adhir Ranjan Chaudhary
पुनः संशोधित गुरुवार, 28 जुलाई 2022 (17:09 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बारे में की गई अपनी एक टिप्पणी पर स्पष्टीकरण देते हुए गुरुवार को कहा कि उनसे गलती हो गई, क्योंकि वह हिंदी भाषा बहुत अच्छी तरह नहीं जानते।उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 'पाखंडियों' से माफी मांगने वाले नहीं हैं।
चौधरी ने यह भी कहा कि उन्होंने राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है और उनसे मिलकर माफी मांगेंगे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 'पाखंडियों' से माफी मांगने वाले नहीं हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि राष्ट्रपति के पद पर चाहे किसी भी समुदाय का व्यक्ति आसीन हो, वह उसका पूरा सम्मान करते हैं।

चौधरी ने बुधवार को मीडिया से बातचीत में राष्ट्रपति के लिए ‘राष्ट्रपत्नी’ शब्द का उपयोग कर दिया था। भाजपा सदस्यों ने गुरुवार को संसद के दोनों सदनों में इस विषय को लेकर हंगामा किया और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग की।

कांग्रेस नेता चौधरी ने गुरुवार को कहा, मैं एक बंगाली हूं, हिंदी बहुत अच्छी नहीं आती, मैंने गलती की है, मैं इसे स्वीकार करता हूं। उन्होंने कहा, राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है, उनसे माफी मांगूगा, लेकिन इन ‘पाखंडियों’ से नहीं। चौधरी ने कहा, देश का राष्ट्रपति जो भी हो, चाहे वह ब्राह्मण हो या आदिवासी, हमारे लिए राष्ट्रपति हैं। पद की गरिमा का पूरा सम्मान है।

उन्होंने कहा, कल पत्रकारों से बातचीत में यह शब्द चूकवश निकल गया। उसी समय पत्रकार ने मुझे कहा कि आप ‘राष्ट्रपति’ कहना चाहते हैं। मैंने कहा कि (यह शब्द) चूकवश निकल गया, इसे नहीं दिखाएंगे तो बेहतर होगा। इसके बाद भी पत्रकार ने इस वीडियो को चलाया।

चौधरी ने कहा, मुझसे चूक हुई। एक शब्द निकल गया। भाजपा के लोग इसके लिए बवाल कर रहे हैं। भाजपा के पास कुछ बोलने के लिए नहीं है तो कुछ भी मुद्दा बना लेते हैं।(भाषा)




और भी पढ़ें :