भोपाल में 6 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, ATS की बड़ी कार्रवाई, आपत्तिजनक साहित्य भी बरामद

विकास सिंह| Last Updated: रविवार, 13 मार्च 2022 (17:37 IST)
हमें फॉलो करें
भोपाल। मध्य प्रदेश एटीएस ने राजधानी के ऐशबाग और करोंद इलाके से 6 संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों के पास से हथियार और बड़ी मात्रा में आपत्तिजनक साहित्य भी बरामद हुआ है।
अब तक की जानकारी के अनुसार संदिग्ध आतंकी ऐशबाग और करोंद इलाके में पिछले डेढ़ साल से किराए के मकान में रह रहे थे, जहां से देर रात एटीएस ने छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार किया है। दो संदिग्ध आतंकी पुराने भोपाल के ऐशबाग थाने से चंद कदमों की दूरी पर एक किराए के मकान पर रह रहे थे। एटीएस ने आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में धार्मिक साहित्य, लैपटॉप और हथियार भी जब्त किया गए हैं।

एटीएस की कार्रवाई की प्रत्यक्षदर्शी और मकान मालकिन नायाब जहां के अनुसार देर रात पुलिस ने घर से सभी को गिरफ्तार कर लिया। नायाब जहां के अनुसार मोहल्ले के एक दुकानदार के कहने पर उसने अहमद नाम के शख्स को मकान किराए पर दिया था। जहां पर उसके साथ कई अन्य युवक भी रहते थे।

देर रात एटीएस की एक टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए संदिग्ध आतंकियों को घेरकर गिरफ्तार कर लिया। एटीएस ने अपनी कार्रवाई के बाद उस मकान को भी सील कर दिया है जहां पर संदिग्ध आतंकी रह रहे थे। ऐशबाग से गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों की निशानदेही पर एटीएस ने करोंद क्षेत्र से चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

खुफिया एजेंसी इन सभी संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ कर रही है, वहीं संदिग्ध आतंकी किसके इशारे पर काम कर रहे थे और क्या उनका प्रतिबंधित संगठन सिमी से भी कोई कनेक्शन है, इसकी भी पड़ताल की जा रही है।



और भी पढ़ें :