शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. 2 terrorists killed in encounter in Sopore
Last Modified: जम्मू , बुधवार, 19 जून 2024 (19:49 IST)

Kashmir के सोपोर में मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, पुलिसकर्मी की राइफल लेकर भागने वाले को भी धरदबोचा

Kashmir के सोपोर में मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, पुलिसकर्मी की राइफल लेकर भागने वाले को भी धरदबोचा - 2 terrorists killed in encounter in Sopore
2 terrorists killed in encounter in Sopore : उत्तरी कश्मीर के बारामुल्ला जिले के हादीपोरा सोपोर इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए हैं। समाचार भिजवाए जाने तक सेना और पुलिस का एक-एक जवान भी इस मुठभेड़ में जख्मी हो गए थे, जबकि दूसरी ओर जम्मू संभाग के जिला डोडा में पुलिसकर्मी से राइफल लेकर भागने वाले शख्स को एसओजी की टीम ने बुधवार को जंगली इलाके में धरदबोचा है।

एसओजी के जवानों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। उसके पास से राइफल भी जब्त कर ली गई है। मामले में आरोपी से पूछताछ की जा रही है। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादीपोरा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है, जिनकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। जैसे ही सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध स्थान की ओर तलाशी तेज की, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने और दो जवानों के घायल होने की पुष्टि की है।

पुलिस के सूत्रों ने बताया कि एके-47 लेकर फरार होने वाले व्यक्ति का नाम मुहम्मद रफी है, जो प्रनू के पास ट्रोन का निवासी है। पुलिस ने बताया कि वह भेला से अपने गांव की ओर आ रहा था और उसके साथ एक विशेष पुलिस अधिकारी भी था, जो हथियार लेकर जा रहा था।

पुल डोडा पहुंचने पर एसपीओ सफदर हुसैन कुछ जरूरी सामान खरीदने के लिए वाहन से उतरा और इसी बीच रफी राइफल के साथ अपनी कार में भाग गया। वाहन को भल्ला के जगोटा इलाके के पास से बरामद कर लिया गया था और बाद में एके-47 भी बरामद कर ली गई।

इस घटना की पुष्टि करते हुए डोडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) जावेद इकबाल ने बताया कि रफी राइफल के साथ भाग गया था और पुलिस ने उसे बाद में ढूंढ लिया। एसएसपी ने बताया कि वह अपने गांव में कहीं भी छिपा हुआ था। ट्रोन गांव के स्थानीय लोगों ने रफी से अपने परिवार के पास लौटने की अपील भी की थी।
ये भी पढ़ें
MSP को लेकर नाराज किसानों को बड़ा तोहफा, केंद्र सरकार ने 14 फसलों पर बढ़ाया न्यूनतम समर्थन मूल्य