मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. अंतरराष्ट्रीय
  4. United Kingdom elections 2024 : candidate ask vote on the name of Kashmir
Last Modified: बुधवार, 19 जून 2024 (08:20 IST)

ब्रिटेन के चुनाव में मुद्दा बना कश्मीर, टोरी उम्मीदवार ने की अपील

ब्रिटेन के चुनाव में मुद्दा बना कश्मीर, टोरी उम्मीदवार ने की अपील - United Kingdom elections 2024 : candidate ask vote on the name of Kashmir
Britain election and Kashmir : ब्रिटेन के चुनाव में एक टोरी उम्मीदवार ने प्रचार के दौरान कश्मीर मुद्दे को संसद में उठाने के नाम पर वोट मांगे। इस पर ब्रिटेन में रह रहे भारतीय खासे नाराज हैं। ब्रिटेन के विपक्षी दल लेबर पार्टी ने भी इस पर नाराजगी जताई है।
 
इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स क्षेत्र में डुडले से टोरी उम्मीदवार मार्को लोंगी की ओर से जारी आधिकारिक प्रचार अभियान पत्र की शुरुआत मुसलमानों को ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद के साथ की गई। इसके बाद, इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए पुनः निर्वाचित होने का संदर्भ दिया गया है।
 
डडले में ब्रिटिश पाकिस्तानी/कश्मीरी समुदाय के मतदाताओं को संबोधित पत्र में लिखा गया है, 'हाल में हमने मोदी की पार्टी भाजपा को भारत में फिर से निर्वाचित होते देखा है। इसका मतलब है कि आने वाले महीनों में कश्मीर के लोगों के लिए और भी कठिन समय होगा।'

ब्रिटेन के विपक्षी दल लेबर पार्टी ने कंजर्वेटिव पार्टी के उम्मीदवार द्वारा मतदाताओं को लिखे गए उस पत्र को विभाजनकारी बताते हुए उसकी निंदा की है, जिसमें मतदाताओं से लेबर पार्टी के ब्रिटिश भारतीय उम्मीदवार के बजाय उन्हें वोट देने का आह्वान किया गया है। ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कश्मीर मुद्दा ब्रिटिश संसद में उठाया जा सके। (इनपुट भाषा)
Edited by : Nrapendra Gupta