आज की Young Generation कैसे मना रही हैं मदर्स डे

अथर्व पंवार
युवाओं में हर त्योहार का ज्यादा ही उत्साह रहता है। हमारी YOUNG GENERATION अपने अपने तरीके से, अपनी कलात्मक दृष्टि ( creative vision ) से ऐसे त्योहारों को मनाती है। मदर्स डे का भी युवाओं में रुझान देखने को मिल रहा है।

हम सभी को अपने जीवन में एक चीज बहुत पसंद है और वह है SURPRISE, युवा भी अपनी मां के लिए इन्हीं सरप्राइज की तैयारियां करते हैं। वे कुछ न कुछ ऐसा कार्य करते हैं जिससे सभी अचंभित हो जाए। पार्टी से लेकर कुछ यूनिक उपहार तक सभी इसमें शामिल है। इस बार युवा अपनी मां को उनकी दबी हुई इच्छाओं को पुनः वास्तविकता में लाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। वे अपनी मां को वह करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं जो चीजें वह अपने परिवार के लिए छोड़ चुकी थी।

साथ ही युवा वह कार्य कर के भी चौंका रहे हैं जो सिर्फ मां के काम समझे जाते हैं। वे अपनी मां के प्रिय व्यंजन से लेकर केक तक बनाकर उन्हें चौंका रहे हैं और साथ में वह भी आदतें सुधार रहे हैं जिसके लिए उन्हें हमेशा मां की डांट पड़ती थी। देखा जाए तो वह अपनी मां को इस दिन खुश रखने के लिए हर कार्य करने का प्रयास रहे हैं।

सही मायने में युवा अपनी मां के जन्मदिन की तरह मना रहे हैं। और एक ऐसी पहल कर रहे हैं जिससे समाज में एक बदलाव हो सके और मां को उनके अधिकार भी ज्ञात हो सके।




और भी पढ़ें :