Xiaomi सितंबर में लांच कर सकती है अपना नया स्मार्टफोन Redmi 9

Last Updated: बुधवार, 19 अगस्त 2020 (18:36 IST)
अपने नए Redmi 9 को सितंबर की शुरु आत में लांच कर सकता है। कंपनी ने स्‍मार्टफोन को टीज करना शुरू कर दिया है। रेडमी 9 स्‍मार्टफोन कंपनी के Redmi 9A या Redmi 9C स्‍मार्टफोन का रिब्रैंड (नए नाम से) हो सकता है।
Xiaomi इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर मनु कुमार जैन ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है और इस पोस्ट में बताया गया है कि कंपनी ने भारत में 20 मार्च को RedmiNote 9 Pro Max और Redmi Note 9 Pro को लॉन्च किया था। इसके बाद 20 जुलाई को Redmi Note 9 और 4 अगस्त को Redmi 9 Prime लॉन्च किया गया था।

ट्वीट के अंत में सवाल किया गया है कि अगला स्मार्टफोन कौन सा होगा? संकेत मिल रहे हैं कि नया प्रोडक्ट Redmi 9 हो सकता है। ट्‍वीट में दी गई लिस्ट के मुताबिक Redmi Note सीरीज के इन स्मार्टफोन के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी अगला स्मार्टफोन Redmi 9 को भारत में लॉन्च कर सकती है जो कि Redmi 9A या Redmi 9C का रिब्रांडेड वर्जन माना जा रहा है।

रेडमी 9A और रेडमी 9C के फीचर्स : रेडमी के ये दोनों फोन एंड्रायड 10 आधारित MIUI 11 पर चलते हैं। इनमें 6.53-इंच HD+ डिस्‍प्‍ले दिया गया है। दोनों फोन ड्यूल सिम सपोर्ट करते हैं। रेडमी 9सी में मीडियाटेक Helio G35 SoC प्रोसेसर, जबकि रेडमी 9ए में मीडियाटेक Helio G25 SoC प्रोसेसर दिया गया है। 9सी में पीछे की तरफ दो कैमरे, जबकि 9ए में सिर्फ एक कैमरा है।

दोनों फोन में फ्रंट में 5 मेगापिक्‍सल का कैमरा है। इनकी बैटरी 5,000mAh की है। रेडमी 9ए के 2GB रैम और 32GB स्‍टोरेज वेरियंट की कीमत मलेशिया में 359 मलयेशियन करेंसी (करीब 6,300 रुपए) है। फोन मिडनाइट ग्रे, पीकॉक ग्रीन और ट्विलाइट ब्लू कलर ऑप्‍शन में आता है। भारत में इतनी या इससे कुछ ज्यादा कीमत हो सकती है।

Redmi 9C के 2GB रैम और 32GB स्‍टोरेज वेरियंट की कीमत मलेशिया में 429 मलयेशियन करेंसी (करीब 7,500 रुपए) है। मिडनाइट ग्रे, सनराइज ऑरेंज और ट्विलाइट ब्लू कलर ऑप्‍शन में यह स्मार्टफोन मिलेगा।



और भी पढ़ें :