1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Private company trainee aircraft crash in Rewa
Written By Author विकास सिंह
पुनः संशोधित: शुक्रवार, 6 जनवरी 2023 (12:42 IST)

रीवा मेेंं निजी कंपनी का ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश, पायलट की मौके पर मौत, ट्रेनी की हालत गंभीर

भोपाल। मध्यप्रदेश के रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र के उमरी गांव में घने कोहरे के चलते निजी कंपनी का ट्रेनी एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गया है। हादसे में एयरक्राप्ट के पायलट कैप्टन विमल कुमार की मौके पर मौत हो गई है वहीं ट्रेनी सोनू यादव गंभीर रूप से घायल हुए है जिनका इलाज रीवा मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

देर रात घने कोहरे के चलते निजी कंपनी का टू-सीटर एयरक्राफ्ट चोरहटा हवाई पट्टी से उड़ान भरने के बाद तीन किलोमीटर दूर जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि दो सीटर एयरक्राप्ट पहले एक पेड़ से टकराया, फिर उसके बाद मंदिर के गुंबद से टकराकर तारों में उलझकर जमीन पर गिर गया। हादसे में बिहार के पटना के रहने वाले कैप्टन विमल कुमार की मौत हो गई जबकि राजस्थान के जयपुर का रहने वाला प्रशिक्षु पायलट सोनू यादव  घायल हो गए।

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि रीवा में चोरहटा थाना क्षेत्र में कोहरे केचलते निजी कंपनी का ट्रेनी एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। हादसे में पायलट कैप्टन विमल कुमार का निधन और ट्रेनी सोनू यादव घायल हुए है, जिनका इलाज जारी है। विमान हादसे की जांच के आदेश राज्य सरकार ने दिए है आज मुंबई की टेक्निकल टीम मौके पर पहुंचकर बिंदुवार जांच करेगी।
ये भी पढ़ें
दिल्ली के मंडोली जेल में बरामद हुए मोबाइल फोन, 5 अधिकारियों पर गिरी गाज