भोपाल में लव जिहाद से जुड़ा संदिग्ध मामला,परिजनों ने बेटी की हत्या का लगाया आरोप

पुलिस ने मुख्य आरोपी ताहिर को किया गिरफ्तार

विकास सिंह| Last Updated: शुक्रवार, 6 नवंबर 2020 (07:24 IST)
मध्यप्रदेश में एक ओर सरकार पर सख्त कानून बनाने की बात कह रही हैं तो दूसरी ओर राजधानी में लव जिहाद से जुड़ा एक संदिग्ध मामला सामने आया है। पूरा मामला मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश से जुड़ा है और लड़की की भोपाल में संदिग्ध हालत में मौत हो चुकी है। बेटी की मौत के बाद अब न्याय पाने के लिए अब परिवार वाले दर-दर की ठोकर खा रहे है।



मृतक लड़की के चाचा दीपचंद्र भारती का आरोप हैं कि भोपाल के कोलार इलाके के गेहूंखेड़ा में रहने वाले ताहिर नाम का युवक डेढ़ साल पहले उनकी नाबालिक भतीजी को झांसी से भगाकर भोपाल ले आया था और उसके बाद उसकी कोई खोज खबर नहीं थी, इसके बाद पिछले दिनों अचानक उनको बेटी की मौत की खबर भोपाल पुलिस से मिली।

मृतक लड़की के परिजनों ने आरोपी ताहिर और उसके परिवार के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। परिजनों ने इस मामले को लेकर कोलार पुलिस पर लापरवाही करने का भी आरोप लगाया है। वहीं पुलिस के मुताबिक आरोपी लड़के ताहिर की गिरफ्तारी कर ली गई है और अन्य की तलाश जारी है।

परिजनों का यह भी आरोप हैं कि बेटी को बहला फुसलाकर भोपाल लाने के बाद आरोपी ताहिर ने बेटी का नाम बदलकर तरन्नुम कर दिया और उसी नाम से उसको अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं पुलिस के मुताबिक लड़की मौत चूनाभट्टी स्थिति एक अस्पताल में इलाज के दौरान हुई थी। मौत के कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगा।
वहीं पूरा मामला लव जिहाद से जुड़ा होने के बाद हिंदू संगठन भी विरोध में उतर आए है। बताया जा रहा है कि लड़की के परिजनों की शिकायत पर ताहिर के खिलाफ झांसी के नवाबाद थाने में नाबलिग के अपहण का मामला भी दर्ज किया गया था और आरोपी की तलाश में झांसी पुलिस भोपाल भी आई थी लेकिन वह लड़की को बरामद नहीं कर पाई थी।



और भी पढ़ें :