1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Indore Khalsa College controversy heats up before Rahul Gandhi Bharat Jodo
Written By Author विकास सिंह
पुनः संशोधित गुरुवार, 10 नवंबर 2022 (17:41 IST)

राहुल की भारत जोड़ो यात्रा की MP में एंट्री से पहले खालसा कॉलेज विवाद पर मुखर हुई भाजपा

भोपाल। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 20 नवंबर को मध्यप्रदेश में एंट्री करने जा रही है। राहुल गांधी  की यात्रा से पहले भाजपा कांग्रेस को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है। इंदौर के गुरुनानक देव जी के प्रकाश पर्व के मौके पर इंदौर के खालसा कालेज में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के सम्मान और इस पर कीर्तनकार रागी मनप्रीत सिंह कानपुरी के विवाद को भाजपा लगातार तूल देकर सिख दंगों के बहाने राहुल और कमलनाथ की घेराबंदी में जुटी है।

भाजपा इंदौर से लेकर भोपाल तक कांग्रेस को घेरने में जुटी हुई है। इंदौर में भाजपा ने खालसा कॉलेज में दूध और गंगाजल से शुद्धिकरण करने साथ कांग्रेस नेताओं को गंगाजल भेजने का एलान किया है। वहीं भोपाल में इंदौर के प्रभारी मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस को घेरने का जिम्मा संभाल लिया है।

इंदौर के प्रभारी मंत्री और प्रदेश सरकार में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इंदौर फिर से नहीं आने की कसम खाने वाले रागी मनजीत सिह कानपुरी से बात की। नरोत्त्तम मिश्रा ने बताया कि इंदौर का प्रभारी मंत्री होने के नाते मुझे खालसा कॉलेज में हुए घटनाक्रम को लेकर दुख हुआ है। लेकिन चंद लोगों की गलती वजह से यह मध्यप्रदेश और इंदौर आपकी वाणी से वंचित क्यों रहे। उन्होंने मनजीत सिह कानपुरी से अपनी इंदौर ना आने की कसम वापस लेने का आग्रह किया।

नरोत्तम मिश्रा के मुताबिक मनजीत सिंह कानपुरी ने उन्हें आश्वस्त किया है कि सिख धर्म के नियमों के अनुरूप यदि आज्ञा मिलेगी तो वे जरूर आएंगे।  मनजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने शपथ ली है और यह शपथ अब जब तक वाहेगुरू का आदेश नही होगा तब तक वह नही तोड़ेंगे। जब तक आयोजक संगत के सामने माफी नही मांगेंगे और अकाल तख्त से पंज प्यारे उन्हें कसम तोड़ने का आग्रह नही करेंगे तब तक वह अपनी कसम नही तोड़ेंगे।