अशोकनगर में इलाज के अभाव में पुलिस एसआई के पति की मौत

Author विकास सिंह| पुनः संशोधित गुरुवार, 6 मई 2021 (11:05 IST)

भोपाल। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भले ही सरकार अस्पतालों में तमाम व्यवस्थाओं के मुकम्मल होने के दावा कर रही हो लेकिन से आई तस्वीरें सरकारी सिस्टम की सच्चाई को बयां कर रही है। जिले के चंदेरी थाने में तैनात महिला सब इंस्पेक्टर आदियाना अपने बीमार पति को लेकर जिला अस्पताल पहुंची लेकिन वहां उसे न बेड मिला और न ही ऑक्सीजन। सरकारी
कागजों में फ्रंटलाइन का दर्जा प्राप्त महिला सब इंस्पेक्टर के पति ने इलाज के अभाव में अस्पताल के गेट पर ही दम तोड़ दिया।

चंदेरी थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर आद्रियाना भगत के पति कमलेश भगत की कुछ दिनों से तबीयत खराब थी। तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर वह उन्हें लेकर रात 12.30 बजे जिला अस्पताल पहुंची। इस दौरान उनके साथ दो मासूम बच्चे भी थे। बुधवार सुबह महिला SI के पति की मौत हो गई। सब इंस्पेक्टर का आरोप है कि अस्पताल में पति को न तो ऑक्सीजन मिला और न बेड।

अपने पति की जान बचाने के लिए वह डॉक्टरों के सामने गिड़गिड़ाती रही लेकिन कोई सुनने वाला नहीं था। पति की जिंदगी बचाने की आस में महिला अस्पताल की चौखट पर पति को लिटा दिया और जहां देर रात पति की मौत हो ग लिए डॉक्टरों के स महिला SI अपने दो मासूम बच्चों के साथ पति का शव जमीन पर लिए रोती-बिलखती रही,अस्पताल के बाहर यह दृश्य जिसने भी देखा वह भावुक हो गया।



और भी पढ़ें :