भोपाल के कमला नेहरू हॉस्पिटल में आग, 4 बच्चों की मौत, 36 गंभीर, तस्वीरों में देखें आग की भयावहता

Author विकास सिंह| Last Updated: मंगलवार, 9 नवंबर 2021 (20:15 IST)
राजधानी के में बने के चिल्ड्रैन वार्ड में लगने से चार मासूम बच्चों की मौत हो गई है। वहीं आग और धुंआ से 36 से ज्यादा बच्चों की हालत गंभीर है। इनमें से कुछ बच्चों को इलाज के लिए जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल हमीदिया अस्पताल के परिसर में बने कमला नेहरू गैस राहत अस्पताल में तीसरी मंजिल पर बने चिल्ड्रन वर्ल्ड में सोमवार रात करीब 9 बजे आग लगने से हड़कंप मच गया। अस्पताल की तीसरी मंजिल पर बने चिल्ड्रन वार्ड में अचानक शार्ट सर्किट से लगी आग देखते ही देखते पीडियाट्रिक वार्ड में पहुंच गई और आग वार्ड में लगे वेंटिलेटर तक पहुंच गई और वार्ड धुंआ से भर गया है। वार्ड में मौजूद डॉक्टरों और नर्सिग स्टॉफ ने बच्चों को निकालने की कोशिश की लेकिन वह भी धुंआ का शिकार होकर बेहोश हो गए।
आग की सूचना पाते ही मौके पर दमकल कर्मी और जिला प्रशासन के अधिकारी के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री ‌विश्वास सांरग भी पहुंचे और राहत-बचाव कार्यों का जायजा लिया। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जातते हुए पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए है।


एसीएस हेल्थ मोहम्मद सुलेमान घटना की जांच करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पीड़ादायक घटना है। बच्चों के परिजन के प्रति मेरी गहरी समय संवेदनाएं हैं।घायल बच्चों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना है। सीएम श्री चौहान ने कहा कि इस घटना की जांच करवाई जाएगी । अपर मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी

जांच करेंगे।





और भी पढ़ें :