गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2023
  2. विधानसभा चुनाव 2023
  3. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023
  4. jairam ramesh on congress defeat in 3 states
Written By
Last Modified: रविवार, 3 दिसंबर 2023 (18:19 IST)

मध्यप्रदेश समेत 3 राज्यों में हार क्या कांग्रेस के लिए है अच्छा संकेत?

मध्यप्रदेश समेत 3 राज्यों में हार क्या कांग्रेस के लिए है अच्छा संकेत? - jairam ramesh on congress defeat in 3 states
नई दिल्ली। 2023 विधानसभा चुनावों में मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पार्टी की हार के बाद कुछ ऐसा कह दिया कि लोग सवाल कर रहे हैं कि क्या 3 राज्यों में हार कांग्रेस के लिए अच्छा संकेत हैं। 
 
रमेश ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर पोस्ट किया कि ठीक 20 साल पहले भी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हुए विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा था। उस वक्त हमें सिर्फ दिल्ली में जीत मिली थी। लेकिन कुछ ही महीनों में जोरदार ढंग से वापसी करते हुए कांग्रेस लोकसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी और केंद्र में सरकार बनाई।
 
उन्होंने कहा कि आशा, विश्वास, धैर्य और दृढ़ संकल्प के साथ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनावों के लिए तैयारी करेगी। जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया!
 
इस पर जवाब देते हुए एक यूजर ने कहा कि 2024 के चुनाव में ज़्यादा समय नहीं है और जीतना क़तई भी मुश्किल नहीं है बशर्ते पार्टी उन नेताओ की छुट्टी करे जो पार्टी से पहले अपने स्वार्थ को देखते है! आम कार्यकर्ता जो जमीन पर कांग्रेस के लिए लड़ रहा है उसकी बात सुनिए तो कांग्रेस आराम से जीत जाएगी!
 
एक अन्य यूजर ने अपनी पोस्ट में कहा कि गालिब दिल को समझाने के लिए ख्याल अच्छा है पर आयेगे तो मोदी जी ही रोक सको तो रोक लेना।
ये भी पढ़ें
महाराष्ट्र के सीएम शिंदे बोले, पहले 'घर-घर मोदी' था, अब 'मन-मन में मोदी' हो गया