शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. चुनाव 2024
  2. लोकसभा चुनाव 2024
  3. लोकसभा चुनाव समाचार
  4. rahul gandhi attacks PM modi
Last Updated : मंगलवार, 16 अप्रैल 2024 (14:47 IST)

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बताया अमीरों की कठपुतली

20-25 लोगों को करीब 16 लाख करोड़ रुपए दिए

rahul gandhi
Rahul Gandhi news in hindi : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें देश के कुछ बड़े कारोबारियों की कठपुतली करार दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी का काम असल मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाना, अमीर उद्योगपतियों की रक्षा करना और उनके बैंक कर्जों को माफ करना है।
 
वायनाड से मौजूदा सांसद गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत में 5-6 बड़े अमीर उद्योगपतियों की कठपुतली हैं। उन्होंने देश में 20-25 लोगों को करीब 16 लाख करोड़ रुपए दिए हैं।
 
गांधी ने कोडियाथुर में रोड शो में आए पार्टी समर्थकों, कार्यकर्ताओं और भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि लेकिन वह उन मुद्दों पर बात नहीं करते जिनका आज देश के किसान सामना कर रहे हैं। प्रधानमंत्री बेरोजगारी और महंगाई पर भी कुछ नहीं कहते।
 
उन्होंने BJP और RSS पर संविधान को नष्ट करने और बदलने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव का यही एकमात्र बड़ा मुद्दा है और बाकी सभी मुद्दे इसी से निकले हैं।
 
नामांकन भरने के बाद दूसरी बार आए वायनाड : वायनाड सीट से इस बार भी जीत की उम्मीद लगा रहे गांधी लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद 15 अप्रैल को दूसरी बार अपने संसदीय क्षेत्र आए। कांग्रेस नेता ने इस महीने की शुरुआत में वायनाड में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने और एक विशाल रोड शो के बाद चुनाव अभियान की शुरुआत की थी।
 
राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में वायनाड सीट पर 4,31,770 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी। केरल की 20 लोकसभा सीटों के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा।
 
अग्निपथ योजना को रद्द करेंगे राहुल : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सेना में भर्ती की अल्पकालिक 'अग्निपथ' योजना को सेना और देश की रक्षा का सपना देखने वाले युवाओं का अपमान करार दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र में विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (INDIA) की सरकार बनने के साथ ही इस योजना को तत्काल निरस्त कर पुरानी भर्ती प्रक्रिया बहाल की जाएगी।
 
राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट कर कहा कि अग्निपथ योजना भारतीय सेना और देश की रक्षा करने का सपना देखने वाले बहादुर युवाओं का अपमान है। यह भारतीय सेना की नहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यालय में बनी योजना है जिसे सेना पर थोप दिया गया है।
 
कांग्रेस नेता ने कहा कि शहीदों के साथ दो तरह का व्यवहार नहीं किया जा सकता, हर व्यक्ति जो देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देता है उसे शहीद का दर्जा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की सरकार बनते ही हम इस योजना को तुरंत रद्द कर पुरानी स्थायी भर्ती प्रक्रिया फिर से लागू करेंगे।
Edited by : Nrapendra Gupta