भ्रष्टाचार के आरोपों पर बोले राहुल गांधी, हर जांच के लिए तैयार

पुनः संशोधित शनिवार, 4 मई 2019 (22:27 IST)
नई दिल्ली। अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि उनके खिलाफ लगाए जा रहे के आरोप राजनीति से प्रेरित और निराधार हैं और वे इन सब मामलों की जांच कराने के लिए तैयार हैं।
गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में शनिवार को कहा कि वे संस्थानों को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं और उनके खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं और इन आरोपों की सत्यता सबके सामने आए इसलिए वे सारे आरोपों की जांच कराने को तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि कोई भी जांच कराइए, मैं तैयार हूं। जो भी जांच करना चाहते हैं, कीजिए। जांच कराने में मुझे किसी तरह की दिक्कत नहीं है लेकिन आपको राफेल की भी जांच करानी होगी।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उनके खिलाफ जो आरोप लगाए जा रहे हैं, वे सब सार्वजनिक हैं। इन मामलों में जो भी जांच और जो भी कार्रवाई करना चाहते हैं इसके लिए वे तैयार हैं लेकिन राफेल की जांच भी जरूरी है। प्रधानमंत्री को भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, किसानों और गरीबों के मुद्दे पर चर्चा करने की चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि इन मुद्दों पर मोदी उनके सामने टिक नहीं पाएंगे।

हाल में मीडिया में आई खबरों के अनुसार ब्रिटिश कंपनी बैकोप्स लिमिटेड में गांधी के पार्टनर यूलरिक मैकनाइट को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के समय एक रक्षा सौदे में ऑफसेट अनुबंध मिला था। (वार्ता)

 

और भी पढ़ें :