सपेरों की बस्‍ती में प्रियंका गांधी, चुनाव प्रचार के दौरान पकड़ा सांप

Priyanka Gandhi
Last Updated: गुरुवार, 2 मई 2019 (15:30 IST)
रायबरेली। चुनावी आपाधापी के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार को अपनी मां सोनिया गांधी के लोकसभा चुनाव क्षेत्र में सपेरों की बस्ती में पहुंचीं और एक को अपने हाथों से पकड़ लिया। उन्होंने न केवल एक सांप को पकड़ा बल्कि उसके साथ कुछ देर खेलती भी रहीं।
प्रियंका के लिए बेलावेला गांव जा रही थीं तभी रास्ते में कुचरिया गांव में सपेरों की बस्ती में पहुंच गईं और उनसे काफी देर तक बातचीत की। उसी दौरान उनका चुनाव प्रचार कवर कर रहे फोटो पत्रकारों को यह हैरतंगेज नजारा देखने को मिला। गांव में सपेरों से बातचीत के दौरान उन्होंने न केवल एक सांप को पकड़ा बल्कि उसके साथ कुछ देर खेलती भी रहीं। जब भीड़ में से किसी ने उनसे सावधान रहने को कहा तो उन्होंने कहा कि कुछ नहीं होगा सब ठीक है। हालांकि इसके बाद प्रियंका गांधी के खिलाफ पेटा ने अपनी आपत्ति दर्ज करवा दी है।

बाद में प्रियंका ने गांव वालों से कहा कि मेरी मां आपकी उम्मीदवार हैं, आपने पहले भी उनको जिताया, उन्होंने विकास के कार्य करके दिखाए। आपके क्षेत्र में ऐसा उम्मीदवार हो जो आपकी समस्याओं को समझे, उनको सुलझाने की कोशिश करे। जहां तक भाजपा के उम्मीदवार हैं, उनको भी आप अच्छी तरह से जानते हो, मैं भी अच्छी तरह से जानती हूं। उनके लिए जनता की कोई अहमियत नहीं है। उनके लिए राजनीति सौदेबाजी है।

भाजपा प्रत्याशी पर कटाक्ष करते हुए प्रियंका ने कहा कि चुनाव बाद उनका न तो एमएलसी पद बचेगा और न ही जिला पंचायत अध्यक्ष पद। रायबरेली में सोनिया गांधी का सीधा मुकाबला भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह से है जो हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। रायबरेली में गठबंधन ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है। यहां पांचवें चरण में 6 मई को मतदान है।

 

और भी पढ़ें :