अपनों से परेशान कांग्रेस, विधायक अलावा का संगठन जयस 4 सीटों पर उतारेगा उम्मीदवार

विशेष प्रतिनिधि| पुनः संशोधित शनिवार, 20 अप्रैल 2019 (16:45 IST)
भोपाल। में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा इस बार अपनों से ही परेशान है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने डॉक्टर हीरालाल अलावा का संगठन अब कांग्रेस के विरोध में अपने उम्मीदवार उतारने जा रहा है।
सूबे में आदिवासियों के बीच गहरी पैठ रखने वाला जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन (जयस) आदिवासी वोटरों के बाहुल्य वाली लोकसभा सीट धार, रतलाम, खरगोन और बैतूल में अपने उम्मीदवार उतारने जा रहा है। संगठन ने इन सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम लगभग फाइनल कर लिए हैं, जिसकी आधिकारिक घोषणा रविवार को हो सकती है।

जयस ने धार से भगवानसिंह सोलंकी, रतलाम से डॉ. अभय ओहरी, खरगोन से रक्षा बामनिया और बैतूल से रूपेश पदमाकर का नाम लगभग तय कर लिया है। वेबदुनिया से बातचीत में जयस मध्यप्रदेश के अध्यक्ष अंतिम मुजालदा कहते हैं कि संगठन लोकसभा चुनाव में अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित चार सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने जा रहा है, जिसके लिए उम्मीदवारों के नाम तय होने का सिलसिला अंतिम चरण में है। पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी रविवार को इन सीटों पर बने पैनल में आए नामों पर आखिरी मोहर लगा देगी।
वेबदुनिया के इस सवाल पर कि क्या जयस के राष्ट्रीय संरक्षक हीरालाल अलावा उनके साथ हैं पर अंतिम मुजालदा साफ शब्दों में कहते हैं- अलावा चाहते हैं कि जयस के प्रतिनिधि चुनकर संसद में पहुंचें और वे लोकसभा चुनाव में भी संगठन के साथ खड़े हैं। अलावा जयस के राष्ट्रीय संरक्षक हैं और वे हमेशा संगठन के साथ हैं।

 

और भी पढ़ें :