खजुराहो में भाजपा उम्मीदवार वीडी शर्मा का विरोध, पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी

विकास सिंह| पुनः संशोधित रविवार, 14 अप्रैल 2019 (17:02 IST)
भोपाल। लोकसभा चुनाव के लिए खजुराहो सीट से भाजपा की तरफ से प्रदेश महामंत्री वीडी शर्मा के नाम के ऐलान होने के साथ ही उनका विरोध शुरू हो गया।
पार्टी के पूर्व विधायक और बड़े नेता ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को लिखे पत्र में राजू पोद्दार ने इस्तीफा देने का कारण खजुराहो लोकसभा सीट से प्रत्याशी चयन को बताया है।

गिरिराज किशोर ने वीडी शर्मा को बाहरी उम्मीदवार बताते हुए पार्टी संगठन के दिए सभी पदों से तत्काल इस्तीफा दे दिया।
कटनी की मुडवारा सीट से पार्टी के विधायक रह चुके राजू पोद्दार पार्टी के बड़े और कर्मठ कार्यकर्ता माने जाते हैं, वहीं उनके इस्तीफे के पत्र के बाद उनको मनाने की कोशिश भी तेज हो गई है।

इससे पहले भाजपा ने आज मध्यप्रदेश की जिन तीन सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया, उसमें खजुराहो सीट भी शामिल है।

पार्टी ने चौंकाने वाला फैसला करते हुए खजुराहो से पार्टी के प्रदेश महामंत्री वीडी शर्मा को मैदान में उतारा है। वीडी शर्मा का मुकाबला कांग्रेस प्रत्याशी कविता सिंह से होगा, जो कांग्रेस विधायक विक्रम सिंह नातीराजा की पत्नी हैं।
वीडी शर्मा के चुनाव लड़ने से यहां पर पूरी चुनावी लड़ाई स्थानीय और बाहरी होने के मुद्दे पर होने की उम्मीद है। मुरैना से आने वाले भाजपा के बड़े नेता वीडी शर्मा के सामने सबसे बड़ी चुनौती स्थानीय पार्टी संगठन को अपने साथ लेने की होगी।
भाजपा की पूर्व मंत्री ललिता यादव पहले ही खजुराहो सीट से पार्टी का टिकट मांग रही थीं, इसे लेकर उनके समर्थक कई बार पार्टी के प्रदेश कार्यालय में प्रदर्शन भी कर चुके थे। ऐसे में जब खजुराहो सीट पर 6 मई को ही मतदान है तो वीडी शर्मा के पास अपने चुनाव प्रचार के लिए 20 दिन से भी कम वक्त शेष बचा है।
दूसरी ओर कांग्रेस उम्मीदवार कविता सिंह हैं, जो वर्तमान में परिषद अध्यक्ष और उनके पति विक्रम सिंह नातीराजा खजुराहो लोकसभा सीट में आने वाली राजनगर विधानसभा से वर्तमान में विधायक भी हैं। ऐसे में वीडी शर्मा के सामने चुनौतियां कम नहीं होंगी।

 

और भी पढ़ें :