इंदौर छोड़ मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने सभी सीटों पर तय किए उम्मीदवार, तीन और नामों का ऐलान

विशेष प्रतिनिधि| Last Updated: शनिवार, 13 अप्रैल 2019 (20:24 IST)
भोपाल। में कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए तीन और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश और हरियाणा के लिए जिन 18 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया, उसमें मध्यप्रदेश की तीन सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों का नाम भी शामिल हैं।
पार्टी ने महत्वपूर्ण सीट ग्वालियर से पिछला चुनाव लड़े अशोक सिंह पर फिर भरोसा जताया है। अशोक सिंह को दिग्विजय सिंह का खास समर्थक माना जाता है।
अशोक सिंह का मुख्य मुकाबला भाजपा महापौर विवेक शेजवलकर से होगा, वहीं कांग्रेस ने भिंड से युवा चेहरे और विधानसभा चुनाव से पहले बसपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए युवा नेता देवाशीष जरारिया को अपना उम्मीदवार बनाया है।
देवाशीष को विधानसभा चुनाव से पहले दिग्विजय सिंह कांग्रेस में लेकर आए थे। देवाशीष कांग्रेस के युवा दलित चेहरे के रूप में उभरे हैं। देवाशीष कांग्रेस में शामिल होने से पहले बसपा में यूथ ऑईकान के तौर पर पहचाने जाते थे।
आशीष ने बसपा में अपनी सियासी काबिलियत का लोहा उस वक्त मनवाया था जब 6 लाख युवा बसपा से जुड़े थे। भिंड सीट पर दलित वोट बैंक बड़ी संख्या में है, ऐसे में कांग्रेस ने देवाशीष पर दांव लगाकर भाजपा उम्मीदवार संध्या राय को बड़ी चुनौती दी है, वहीं धार से पार्टी ने दिनेश गिरवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने अब इंदौर लोकसभा सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है।

 

और भी पढ़ें :