दिग्विजय की राम भक्ति, राम मंदिर के लिए देंगे कांग्रेस की जमीन

भोपाल| विकास सिंह| पुनः संशोधित शनिवार, 13 अप्रैल 2019 (15:47 IST)
भोपाल। लोकसभा चुनाव में भोपाल में कांग्रेस ने बड़ा हिंदुत्व कार्ड खेला है। भाजपा की ओर से हिंदुत्व की फायर ब्रांड नेता उमा भारती के चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय ने भोपाल में प्राचीन ट्रस्ट को कांग्रेस कमेटी को आवंटित जमीन देने का एलान किया है।
रामनवमी के मौके पर हमीदिया रोड स्थित प्राचीन राम मंदिर में दर्शन करने पहुंचे ने एलान किया कि मंदिर के पास की जिला कांग्रेस कमेटी को आवंटित जमीन पार्टी मंदिर प्रबंधन को ट्रांसफर करेगी।

दिग्विजय सिंह ने इस एलान के साथ ही वहां पर मौजूद कांग्रेस समर्थकों और श्रद्धालुओं ने जय श्री राम के नारे लगाए। दिग्विजय ने जब ये एलान किया तो उस वक्त जिला कांग्रेस अध्यक्ष भी उनके साथ थे। दिग्विजय के इस एलान के तुरंत बाद भाजपा हमलावर हो गई है।
भोपाल महापौर आलोक शर्मा ने कहा कि दिग्विजय सिंह के मुख्यमंत्री रहते हुए गुरुबख्श तलैया स्थित प्राचीन राम मंदिर ट्रस्ट की जमीन कांग्रेस को गलत तरीके से आवंटित कर दी गई थी। इसलिए अब दिग्विजय ने जमीन देने की जगह माफी मांगनी चाहिए।

दूसरी ओर लोकसभा चुनाव के लिए भोपाल से उम्मीदवार घोषित होने के बाद दिग्विजय सिंह लगातार साफ्ट हिंदुत्व का कार्ड खेल रहे हैं। दिग्विजय सिंह पहले ही अपने को नर्मदा पुत्र और रामभक्त बता चुके हैं। वहीं अब रामनवमी के मौके पर भव्य राम मंदिर बनाने का एलान करने के साथ ही दिग्विजय ने हिंदू वोट बैंक को साधने के लिए एक और ट्रंप कार्ड खेल दिया है।

 

और भी पढ़ें :