NDA मीटिंग में छाए रहे पीएम मोदी, भाजपा ने दिए यह 5 खास संकेत

Last Updated: बुधवार, 22 मई 2019 (10:58 IST)
नई दिल्ली। भाजपा द्वारा मंगलवार शाम एनडीए नेताओं द्वारा बुलाई गई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही छाए रहे। बैठक में सभी दलों के नेताओं ने मोदी का स्वागत किया। नीतीशकुमार, उद्धव ठाकरे, प्रकाश सिंह बादल समेत सभी सहयोगी दलों के नेता इस बैठक में उपस्थि‍त रहे। इस बैठक से भाजपा यह 5 संदेश देने में सफल रहीं...
मोदी ही सर्वमान्य : भाजपा ने इस बैठक के माध्यम से इस बात के स्पष्ट संकेत दे दिए हैं कि मोदी भाजपा ही नहीं के भी नेता है। उनके नाम पर किसी भी घटक दल के मन में कोई संदेह नहीं है। अत: अगर राजग को बहुमत मिलता है और भाजपा 272 के आंकड़े से दूर भी रहती है तो मोदी ही अगले पीएम होंगे।
हर परिस्थिति के लिए तैयारी : कुछ लोग यह मानकर चल रहे हैं कि चुनाव नतीजे एक्जिट पोल के विपरित भी हो सकते हैं। इस स्थिति के लिए भी टीम मोदी पूरी तरह तैयार नजर आ रही है। इस डिनर से यह साफ संकेत मिलता है कि मोदी-शाह की जोड़ी अब कुनबा बढ़ाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

एकजुटता : बैठक में 39 में से 36 दलों के नेता उपस्थित थे। ने इस डिनर के माध्यम से यह बता दिया है कि राजग के सभी दल पूरी तरह से एकजुट है। बैठक के बाद जिस तरह से रामविलास पासवान को प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे किया गया उससे इस बात के भी संकेत मिलते है कि आने वाले समय में सहयोगियों को भी पहले की अपेक्षा ज्यादा तवज्जों दी जाएगी।

एग्जिट पोल से भी बेहतर होंगे नतीजे : नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि चुनाव परिणाम एग्जिट पोल के नतीजों से भी बेहतर होंगे। उन्होंने कहा कि नई सरकार का गठन राजनीतिक-सामाजिक समीकरणों के आधार पर ही होगा।

भाजपा पहुंची 300 पार तो यह होगा प्लान : अगर भाजपा इस चुनाव में अपने बुते 300 पार पहुंचने में सफल होती है तो इसका श्रेय केवल पीएम मोदी को ही जाएगा। वह अपने ही हिसाब से मंत्रिमंडल का गठन करेंगे।
मंत्रिमंडल में भी 50 प्रतिशत तक चेहरे बदल जाएंगे।

महा चुनाव का महा कवरेज, पल-पल की जानकारी वेबदुनिया पर 23 मई की सुबह 6 बजे से, हम बताएंगे सभी लोकसभा सीटों का रीयल टाइम अपडेट। साथ ही प्रमुख उम्मीदवारों की ताजा स्थिति, राज्यों से लेकर राजनीतिक पार्टियों के प्रदर्शन की जानकारी।

 

और भी पढ़ें :