बुधवार, 24 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. खेल-संसार
  2. क्रिकेट
  3. समाचार
  4. WPL 2024, Mandhana, Renuka shines RCB beats Gujarat Giants by 8 wickets
Written By WD Sports Desk
Last Modified: बुधवार, 28 फ़रवरी 2024 (12:09 IST)

WPL 2024 : महिलाओं के IPL में RCB मचा रही धूम, टेबल पर सबसे ऊपर विराजमान

गेंदबाजों और Smriti Mandhana ने RCB को आठ विकेट से जीत दिलाई, WPL में लगातार दूसरी जीत

WPL 2024 : महिलाओं के IPL में RCB मचा रही धूम, टेबल पर सबसे ऊपर विराजमान - WPL 2024, Mandhana, Renuka shines RCB beats Gujarat Giants by 8 wickets
WPL 2024, RCB 2nd Consecutive win : कप्तान स्मृति मंधाना की आक्रामक पारी और गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर Royal Challengers Banglore ने महिला प्रीमियर लीग के मैच में मंगलवार को गुजरात जाइंट्स (Gujarat Giants) को आठ विकेट से हरा दिया।
 
मंधाना ने 27 गेंद में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए। वहीं एस मेघना (Sabbhineni Meghana) ने 28 गेंद में 36 रन जोड़े जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी करके टीम को 12 . 3 ओवरों में ही 108 रन के लक्ष्य तक पहुंचाया।
 
इससे पहले RCB के गेंदबाजों ने जाइंट्स को सात विकेट पर 107 रन पर रोक दिया। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह (Renuka Singh) ने 14 रन देकर दो और बाएं हाथ की स्पिनर सोफी मोलिनू (Sophie Molineux) ने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

आरसीबी की शुरूआत शानदार रही और मंधाना ने तेज गेंदबाज लिया ताहुहू (Lea Tahuhu) की पहली दो गेंदों पर दो चौके लगाये। उन्होंने एक और चौका जड़कर पहले ओवर में 13 रन निकाले।
 
तीसरे ओवर में आरसीबी का स्कोर बिना किसी नुकसान के 32 रन था लेकिन चौथे ओवर में सोफी डेवाइन को एशले गार्डनर (Ashleigh Gardner) ने आउट किया ।
 
मंधाना ने अपना आक्रामक खेल जारी रखते हुए ताहुहू को छक्का लगाया। उन्हें बायें हाथ की स्पिनर तनुजा कंवर ने आउट किया।
 
इससे पहले मंधाना ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित कर दिया।
 
आरसीबी के गेंदबाजों ने न सिर्फ विकेट चटकाये बल्कि किफायती प्रदर्शन भी किया । जाइंट्स की कप्तान बेथ मूनी सिर्फ आठ रन ही बना सकी । रेणुका को दो चौके जड़ने के बाद वह अगली गेंद पर आउटहो गई।

रेणुका ने फोबे लिचफील्ड को भी आउट किया जो बाहर निकलकर खेलने के प्रयास में चूकी और रिचा घोष ने कुशल स्टम्पिंग का नमूना पेश किया ।
 
रेणुका ने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिए।
 
इसके बाद से जाइंट्स के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। डायलान हेमलता ने 25 गेंद में नाबाद 31 रन बनाकर उसे 100 रन के पार पहुंचाया।
 
जाइंट्स ने पहले दस ओवर में 44 रन बनाये जबकि उसके दो विकेट गिरे। पूरी पारी में जाइंट्स के बल्लेबाज दस चौके और दो छक्के ही लगा सके। (भाषा) 
ये भी पढ़ें
12 साल पहले आज ही हुआ था कोहली का उदय, मलिंगा का बनाया था मजीदा (Video)